भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने दाखिल किया राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन…

0
19

उत्तराखंड में राज्यसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने आज राज्यसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम सहित कई नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन किया है। बताया जा रहा है कि राज्यसभा सांसद रहे अनिल बलूनी का छह साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद राज्यसभा की सीट खाली हो गई थी। इस सीट पर 27 फरवरी को चुनाव होना है।

मिली जानकारी के अनुसार दो अप्रैल को रिक्त हो रही उत्तराखंड से राज्यसभा की एक सीट के चुनाव के लिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक महेंद्र भट्ट ने नामांकन किया है। राज्य की 70 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा विधायकों की संख्या 47 है। ऐसे में उनका राज्यसभा जाना तय है। बताया जा रहा है कि विधानसभा परिसर में पूर्ण होने वाली इस प्रक्रिया के लिए भट्ट ने सभी औपचारिकताओं को पूरा किया। इसके बाद उन्होंने नामांकन पत्र चुनाव अधिकारी को सौंपा।

गौरतलब है कि इस सीट के लिए भाजपा किसे प्रत्याशी बनाती है, इसे लेकर सभी की नजर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व पर बनी हुई थी। पार्टी ने उत्तराखंड समेत अन्य राज्यों से रिक्त हो रही राज्यसभा सीटों के प्रत्याशियों की सूची जारी की, जिसमें एक बार उत्तराखंड भाजपा केंद्रीय नेतृत्व के एक फैसले से सरप्राइज हुई थी।हालांकि महेंद्र भट्ट का नाम शामिल होने के साथ ही प्रत्याशी को लेकर बना ऊहापोह समाप्त हो गया। भट्ट ने 30 जुलाई 2022 को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली थी। उनके अब तक के कार्यकाल में राज्य में हुए चुनावों में पार्टी ने जीत का परचम लहराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here