पौड़ी के सिद्धार्थ रावत का साइकिलिंग में विश्व कीर्तिमान !बने दुनिया की सबसे ऊँची मोटरेबल रोड पहुँचने वाले सबसे कम उम्र के युवा..

0
62

पौड़ी के सिद्धार्थ रावत का साइकिलिंग में विश्व कीर्तिमान !बने दुनिया की सबसे ऊँची मोटरेबल रोड पहुँचने वाले सबसे कम उम्र के युवा..

जागो ब्यूरो रिपोर्ट:

पौड़ी शहर के 16 वर्षीय सिद्धार्थ रावत ने साइकिल से पूर्वी लद्दाख उमलिंगला दर्रे के पास दुनिया की सबसे ऊंची मोटरेबल रोड उमलिंगला सबसे कम उम्र में पहुँचने का विश्व कीर्तिमान स्थापित किया है!सिद्धार्थ ने 30 जून को मनाली से साइकिलिंग शुरू की थी,सात दिन में वह 500 किलोमीटर का सफर तय कर 06 जुलाई को सबसे विश्व की ऊंची मोटरेबल रोड उमलिंगला पहुँचे।पॉलीटेक्निक गौचर में सिविल इंजीनियरिंग द्वितीय वर्ष के छात्र सिद्धार्थ रावत के पिता प्रवीण रावत पेयजल निगम पौड़ी में कंप्यूटर ऑपरेटर हैं,जबकि माता सारिका रावत प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापिका हैं,सिद्धार्थ के दादाजी रघुवीर सिंह रावत पौड़ी में जन सरोकारों के लिये कार्य करने वाली संस्था “नागरिक कल्याण मंच” के अध्यक्ष हैं।

सिद्धार्थ आठ वर्ष की उम्र से साइकिलिंग कर रहे हैं,15 साल की उम्र में वे पौड़ी से केदारनाथ साइकिल से पहुँचे थे,इस दौरान उन्होंने दुनिया की सबसे ऊंची मोटरेबल रोड उमलिंगला को अपना लक्ष्य बनाया। सिद्धार्थ ने बताया कि उन्होंने 30 जून को मनाली से साइकिलिंग शुरू की थी,सात दिन में 500 किलोमीटर का सफर तय कर उन्होंने यह कीर्तिमान स्थापित किया है। सफर के दौरान उन्हें आक्सीजन की समस्या से भी जूझना पड़ा। सिद्धार्थ एनसीसी के छात्र भी हैं।“जागो उत्तराखण्ड”होनहार सिद्धार्थ को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं प्रेषित करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here