डोईवाला एनएसयूआई ने फूका प्रदेश सरकार का पुतला

0
109

 

डोईवाला से आसिफ हसन की रिपोर्ट-

प्रदेश एनएसयूआई के आव्हान पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गैरसैंण चमोली में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते गर्भवती महिला की मृत्यु व प्रदेश में गर्भवती महिलाओं को होने वाली समस्याओं के संबंध में सरकार का पुतला दहन किया।।

विधानसभा अध्यक्ष सावन राठौर ने कहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गैरसैंण में हीरा देवी नाम कि गर्भवती महिला को 17 अगस्त 2020 को अस्पताल में भर्ती किया गया था।डॉक्टरों की जांच के बाद महिला स्वस्थ पाई गई व अस्पताल में ही सामान्य डिलीवरी होने की बात परिजनों को बताई गई। लेकिन 24 घंटे बाद 18 अगस्त 2020 को डिलीवरी के दौरान महिला की मृत्यु हो जाती है। इसके बाद अस्पताल प्रशासन द्वारा ना ही पुलिस को सूचना दी जाती है और ना ही पोस्टमार्टम करवाने के लिए परिवार को कहा जाता है, साथ ही गर्भ में पल रहे नवजात को बचाने का प्रयास भी नहीं किया जाता है व महिला के मृत शरीर से बिना नवजात को अलग किए परिवार को सौंप दिया जाता है। जहां परिवार को ही अंतिम संस्कार से पहले नवजात को मां के शरीर से निकला जाता,यह घटना मानवता को शर्मशार करने वाली है।।
भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन मांग करती है,”डॉक्टर व अस्पताल प्रशासन के खिलाफ लापरवाही का मुकदमा दर्ज करने व उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए जाएं।”
विधानसभा महासचिव राहुल आर्य ने महिला के परिवार को सरकार द्वारा मुआवजा दिया जाएं, प्रदेश के अधिकाशं स्वास्थ्य केंद्रों में गर्भवती महिलाओं को समय पर उपयुक्त इलाज ना मिलने के कारण उन्हें अंतिम
क्षणों में हायर सेंटर रेफर कर दिया जाता है जिससे कि कई बार दुखद घटनाएं प्रदेश के अलग अलग हिस्सों से सामने आती हैं। और प्रशासन कोई सबक नहीं लेता है।।
इस मौके पर नगर अध्यक्ष आरिफ अली,अनुज कन्नोजिया,राहुल आर्य,हिमांशु पाल,रोहित उपस्थित रहे।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here