नेपालीफार्म-ढालवाला तक रोड होगी डबल लेन, भानियावाला-ऋषिकेश रोड होगी फोरलेन…

0
46

नेपालीफार्म-ढालवाला तक रोड होगी डबल लेन, भानियावाला-ऋषिकेश रोड होगी फोरलेन

ऋषिकेश स्थित श्यामपुर फाटक पर जाम से अब निजात मिल जाएगी। हरिद्वार आए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने तीन महीने में ओवरब्रिज निर्माण शुरू होने की बात कही है। जिस पर कैबिनेट मंत्री कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का आभार जताया। अग्रवाल ने बताया कि श्यामपुर फाटक पर आरओबी और आरयूबी के लिए अगले तीन माह में टेंडर के बाद निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

हरिद्वार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने श्यामपुर फाटक का जिक्र किया। कहा कि ऋषिकेश विधायक प्रेमचंद अग्रवाल और सांसद हरिद्वार रमेश पोखरियाल निशंक ने रेलवे फाटक लगने के दौरान जाम की समस्या उठाई थी। समाधान के लिए आरओबी और आरयूबी बनाने की मांग की गई थी। कहा कि आरओबी और आरयूबी टेंडर प्रक्रिया शुरू हो गई है।

केंद्रीय मंत्री ने भानियावाला से ऋषिकेश मार्ग का चारलाइन चौड़ीकरण कार्य की भी घोषणा की। कहा कि देहरादून को आध्यात्मिक एवं योगनगरी ऋषिकेश से बेहतर संयोजकता के साथ जोड़ा जाएगा। इस परियोजना के पूर्ण होने से मानव वन्यजीव संघर्ष से निजात मिलेगी। केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान नेपालीफार्म से ढालवाला तक हाईवे डबल लाइन बनाने की भी घोषणा की।

कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री की घोषणा के बाद सूबे के कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने उनका आभार जताया। बता दें कि पूर्व में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के ऋषिकेश आगमन पर भी अग्रवाल ने श्यामपुर रेलवे फाटक का मसला उनके सामने उठाया था। इसके बाद दिल्ली प्रवास में भी अग्रवाल ने केंद्रीय मंत्री से मिलकर समस्या की बात दोहराई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here