अच्छी खबर: मानसून भी होगा और श्रद्धालु हेलीकॉप्टर यात्रा भी कर सकेंगे, कैसे पढ़ें…

0
28

देहरादून। मानसून के मौसम में हेली सेवा से केदारनाथ धाम की यात्रा करने वाले तीर्थयात्रियों के लिए अच्छी खबर यह है कि तीर्थयात्री मानसून में भी हेली सेवा के माध्यम से केदारनाथ धाम की यात्रा कर रहे हैं। 30 जून के बाद केदारनाथ धाम में हिमालयन कंपनी की ओर से श्रद्धालुओं को हेली सेवाएं दी जा रही। जबकि 5 जुलाई तक आर्यन एविएशन की ओर से केदारनाथ धाम में हेली सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

इससे पहले हेली कंपनियों की ओर से मानसून के दौरान सामान्यता केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा बंद कर दी जाती थी। ऐसे में बरसात के दिनों में भी तीर्थयात्रियों को हेली सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। बताया कि हेली सेवा के लिए आवश्यक मानकों का पालन करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। गौरतलब है कि केदारनाथ धाम जाने के लिए तीर्थयात्रियों को रुदप्रयाग जिले के गुप्तकाशी, फाटा और सिरसी से हेली सेवा की सुविधा दी जाती है।

यहां नौ कंपनियों के माध्यम से हेली सेवा संचालित की जाती है। पहली बार इस साल मानसून में भी श्रद्धालुओं को हेली सेवा उपलब्ध कराने का फैसला लिया गया है। हिमालयन कंपनी की ओर से मानसून के दौरान उड़ान भरने के लिए मौसम अनुकूल भारत रहने की दशा में एक दिन में 30-40 शटल संचालित की आएंगी।

अच्छी खबर: मानसून भी होगा और श्रद्धालु हेलीकॉप्टर यात्रा भी कर सकेंगे, कैसे पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here