19 किलोग्राम वाला कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर हुआ इतना महंगा, ये है नए रेट…

0
67

LPG Price Hike: अक्टूबर महीने की शुरुआत महंगाई के झटके के साथ हुई है। बताया जा रहा है कि इस माह में नवरात्र, दशहरा जैसे त्योहार पड़ रहे हैं तो वहीं ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम में बड़ा इजाफा कर दिया है। 1 अक्टूबर 2023 से एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं। अब 19 किलोग्राम वाला सिलेंडर 209 रुपये महंगा हो गया है।

त्योहारी सीजन से पहले तेल कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाला कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर महंगा कर दिया है। बताया जा रहा है कि गैस सिलेंड़र के दामों में  209 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। जिसके बाद अब 1,731.50 रुपये होगी। बताया जा रहा है कि19 किलोग्राम वाला कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर का इस्तेमाल होटलों, रेस्त्रां और कैटरिंग वाले करते हैं. फेस्टिव सीजन पर इसका सीधा असर देखने को मिलेगा। आने वाले त्योहारों में मिठाइयों और अन्य खाद्य पदार्थों में भी इजाफा देखने को मिल सकता है। इसके अलावा होटलों में खाना खाने के लिए भी ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ सकता है।

वहीं अन्य महानगरों की बात करें तो कोलकाता में एलपीजी सिलेंडर के दाम में 203.50 रुपये की बढ़त हुई है और यहां कमर्शियल गैस सिलेंडर 1636.00 रुपये के बजाय 1.839.50 रुपये पर मिल रहा है. चेन्नई में कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 203 रुपये का इजाफा हुआ है और यहां कीमत 1,695 रुपये से बढ़कर 1898 रुपये तक पहुंच गई है। गौरतलब है कि इससे पहले कंपनियों द्वारा बीते 1 सितंबर से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 157 रुपये की कटौती की गई थी और इससे ज्यादा अब इजाफा कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here