हाईटेंशन लाइन की चपेट में आई बारातियों से भरी बस, कई जिंदा जले…

0
20

शादी की खुशियों के बीच मातम की खबर आ रही है। जहां देश में शादियों की धूम है वहीं बड़े हादसे की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में एक यात्री बस में आग लगने से बड़ा हादसा हो गया। 11 हजार वोल्ट के हाईटेंशन तार को छू जाने से बस में आग लग गई। आग लगते ही बस धूं-धूं कर जलने लगी। इस आग की चपेट में कई यात्री आ गए। जिससे मौके पर चीख-पुकार मच गई। अभी तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार गाजीपुर के मरदह क्षेत्र के महाहरधाम मंदिर के पास भैरो मंदिर पर शादी के लिए आ रहे वधू पक्ष के लोगों की बस में हाईटेंशन तार को छू जाने से आग लग गई। बताया जा रहा है कि  मऊ के रानीपुर क्षेत्र के खीरियां खाजा निवासी लड़की की शादी जनपद के मुहम्मदाबाद के महमूदपुर गांव में तय थी। शादी महाहरधाम के समीप भैरो मंदिर पर होनी थी। ऐसे में लोग मऊ से भैरो मंदिर पर आ रहे थे।

बताया जा रहा है कि बस चालक बस को नहर पटरी के रास्ते से घुमाकर मंदिर पर ले जाने लगा। इस बीच रास्ते में लटक रहे 11 हजार वॉट क तार से बस छू गई। देखते ही देखते बस आग का गोला बन गई। आग इतनी भयावह थी कि कोई भी इसे बुझाने के लिए बस के करीब जाने की हिम्मत नहीं जुटा सका। जलती बस के अंदर कई यात्री फंस गए। पीड़ितों में बच्चे भी शामिल हैं. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

राहत व बचाव का कार्य शुरू किया गया। वहीं, घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसे में आधा दर्ज से ज्यादा लोगों के हताहत होने की आशंका है।  घटना का हैरान कर देने वाला वीडियो भी सामने आया है। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने गाजीपुर बस हादसे का संज्ञान लिया है। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को आदेश दिया है कि वे तत्काल घटनास्थल पर पहुंचें। जिला प्रशासन घायलों के बेहतर इलाज की व्यवस्था करे और राहत और बचाव कार्य में तेजी लाए। सीएम योगी ने हादसे में मृतकों के प्रति संवेदना जाहिर की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here