अपराध: जालसाज के झांसे मे आकर व्यक्ति ने लुटाये हजारों, आप भी हो जाएं होशियार…

0
8

साइबर अपराधी अलग-अलग तरीकों से लोगों के जमा पूंजी को ठगने का काम कर रहे हैं साइबर अपराधियों ने लोगों को ठगने के लिए नया तरीका अपना लिया है जहां साइबर अपराधी अपने आप को साइबर क्राइम का बताकर लोगों को फोन कर अपने झांसे में लेकर उसके दुष्कर्म या आपका नाम से कोई कोरियर आया है जिसमें ड्रग्स बरामद हुआ करके लोगों को झांसे में लेकर उसका जमा पूंजी तक रहे हैं ऐसे में अगर आपके पास इस तरह का कोई फोन आता है तो आप उनके झांसे में ना आकर इसकी शिकायत पुलिस को करें।

ताजा मामला नैनीताल जिले के तल्लीताल थाने में बेटे के दुष्कर्म के केस में फंसने के मामले को रफा-दफा करने के लिए ढाई लाख रुपये की साइबर ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित महिला का कहना है कि उसके पास अनजान नंबर से फोन आया कि आपका बेटा पुलिस कस्टडी में है। कारण पूछने पर बताया कि उसने एक लड़की से दुष्कर्म किया है। यदि बेटे को छुड़ाना है और लड़की से समझौता करना है तो ढाई लाख रुपये देने होंगे। बेटे की सलामती के लिए महिला ने ऑनलाइन 20 हजार, 20 हजार और 50 हजार रुपये भेज दिए। इसके बाद तकनीकी दिक्कत के चलते 50 हजार और ट्रांसफर नहीं हो सके।

इसी बीच दूसरे नंबर पर उसके बेटे का फोन आया और उसने बताया कि मैं तो कॉलेज में ही हूं। तब उन्हें अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ। तल्लीताल थनाध्यक्ष रमेश सिंह बोहरा ने बताया कि तहरीर मिलने के बाद मामला साइबर सेल को सौंप दिया जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here