सुविधा: एम्स के तिमारदारो को मिलेगी सुविधा, बन गया विश्राम गृह…

0
11

ऋषिकेश। अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान ऋषिकेश में आने वाले मरीजों के तिमारदारों को अब आवास की सुविधा के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। भाऊराव देवरस सेवा न्यास की ओर से एम्स से कुछ दूरी पर ही माधव सेवा विश्राम सदन बनकर तैयार हो गया है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक डा. मोहन भागवत बुधवार को इसका लोकार्पण करेंगे। एम्स ऋषिकेश की संस्तुति पर ही यहां ठहरने की सुविधा होगी। 430 बेड और 120 कमरों की यहां सुविधा उपलब्ध कराई गई है। विश्राम सदन सभागार में सोमवार को पत्रकारों के

साथ बातचीत में भाऊराव देवरस सेवा न्यास के अध्यक्ष ओमप्रकाश गोयल और सचिव राहुल सिंह ने इस प्रोजेक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी दी। सचिव राहुल सिंह के अनुसार दो वर्ष के भीतर यह विश्राम सदन बनकर तैयार हुआ है। 1.40 लाख स्क्वायर फीट भूमि पर इस प्रोजेक्ट में 30 करोड़ की लागत आई है। जिसमें करीब 150 दानदाताओं ने सहयोग किया।

उन्होंने कहा कि इस कार्य के माध्यम से हम निश्चित रूप से समाज सेवा का आदर्श प्रस्तुत कर रहे हैं। इसके भीतर सत्संग भवन, वाचनालय, मनोरंजन कक्ष, बच्चों के लिए खेलने की सुविधा उपलब्ध है। देश के पांच अन्य स्थानों पर इसी तरह के विश्राम सदनों का संचालन न्यास कर रहा है।

न्यास के सचिव ने बताया कि एम्स ऋषिकेश में आने वाले मरीज जो कई दिन तक यहां रुकते हैं और उन्हें आवास की महंगी सुविधा मिलती है, उन सभी को एम्स ऋषिकेश की संस्तुति के पश्चात ही यहां रुकने की व्यवस्था की जाएगी। अधिकतम 14 दिन तक यहां रुका जा सकता है। विश्राम सदन के भीतर 30 रुपये थाली भोजन और 10 रुपए में नाश्ता उपलब्ध होगा। इस प्रोजेक्ट में समाज का पैसा समाज के काम आ रहा है। देश के सभी क्षेत्रों से इस सेवा के लिए सहयोग मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here