AIIMS Jobs: इन पदों पर भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, कहीं छूट न जाएं मौका…

0
28

अगर आप सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे है तो आपके लिए काम की खबर है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) दिल्ली की ओर से नर्सिंग ऑफिसर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए संयुक्त पात्रता परीक्षा (AIIMS NORCET 6) के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 17 मार्च 2024 निर्धारित की गयी है।

एम्स नई दिल्ली एवं अन्य एम्स हेतु ग्रुप बी, पे मैट्रिक्स पूर्व-संशोधित पे बैंड-2 के 9300-34800 रु. सहित ग्रेड पे 4600/- रु. में लेवल 07 पर नर्सिंग ऑफिसर पदों की भर्ती की जाएगी। इस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग या बीएससी नर्सिंग उत्तीर्ण किया हो। इसके अलावा उम्मीदवारों का भारतीय या राज्य के नर्सिंग परिषद से नर्स एवं मिडवाइफ के तौर पर पंजीकृत होना आवश्यक है। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 30 वर्ष तय की गयी है। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी आयु में छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 17 मार्च 2024 के अनुसार होगी।

ऐसे कर सकते है आवेदन

  • इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Important Announcements में Nursing Officer Recruitment Common Eligibility Test(NORCET-6) पर क्लिक करें।
  • अब नए पेज पर पहले आपको न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना है।
  • रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में निर्धारित एप्लीकेशन शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

नोट- आनलाईन आवेदन करने हेतु एवं नवीनतम सूचना हेतु कृपया एम्स वेबसाइट www.aiimsexams.ac.in पर जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here