अलर्ट: भारत बंद ऐलान के बाद राजधानी में ख़ाकी हुई चप्पे-चप्पे पर अलर्ट, उपद्रवी नहीं बख्शे जाएंगे…

0
9

नई दिल्ली। देश में आहूत ‘भारत बंद’ के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने शहर और इसके सीमावर्ती इलाकों में सोमवार को सुरक्षा कड़ी कर दी और कानून-व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी। पुलिस ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी से पूछताछ किए जाने के खिलाफ पार्टी के प्रदर्शन के मद्देनजर भी सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं और खुफिया सूचनाओं के अनुसार कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में रेलवे स्टेशन पर भारी संख्या में बल को तैनात किया गया है और सरकारी रेलवे पुलिस बल (जीआरपीएफ) भी पड़ोसी राज्यों में अपनी इकाइयों के साथ समन्वय कर रहा है। पुलिस उपायुक्त, विशेष शाखा और जनसंपर्क अधिकारी, सुमन नलवा ने दिल्ली में कानून-व्यवस्था की स्थिति को बिगाड़ने की कोशिश करने वाले हर व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी।

उन्होंने  कहा, ‘‘हमने पूरी तैयारी कर ली है, ताकि कोई अप्रिय घटना न हो। दिल्ली खुली है। यातायात की आवाजाही सुचारू है। सभी प्रतिष्ठान और कार्यालय खुले हैं। दिल्ली में कोई बंद नहीं है। सीमाएं बंद नहीं हैं, लेकिन हम प्राप्त खुफिया सूचनाओं के अनुसार और सभी सावधानियां बरतते हुए कड़ी निगरानी रख रहे हैं।’’ पुलिस ने बताया कि दिल्ली में, अर्धसैनिक बल चौबीसों घंटे तैनात रहते हैं और वे कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने में दिल्ली पुलिस की सहायता करते हैं। पुलिस उपायुक्त (रेलवे) हरेंद्र कुमार सिंह ने कहा, ‘‘हमने अपनी पूरी क्षमता से रेलवे प्लेटफॉर्म पर तैनाती की है और जीआरपीएफ के साथ निकट समन्वय के साथ स्थिति की निगरानी की जा रही है।

अन्य राज्यों के कर्मी भी यहां ड्यूटी पर हैं। अभी तक, हमें रेलवे स्टेशन और पटरियों पर संदिग्ध गतिविधि के बारे में कोई सूचना नहीं मिली है।’’ पुलिस ने बताया कि दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में अतिरिक्त चौकियां भी बनाई गई हैं ताकि राजधानी में प्रवेश की अनुमति देने से पहले सभी वाहनों और दस्तावेजों की जांच सुनिश्चित की जा सके। विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक ने बताया कि आगजनी की घटनाओं को रोकने के लिए सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हम पूरी तरह तैयार हैं और हमारे स्टाफ कर्मियों को पर्याप्त संख्या में तैनात किया गया है ताकि दिल्ली में स्थिति शांतिपूर्ण बनी रहे।’’

अलर्ट: भारत बंद ऐलान के बाद राजधानी में ख़ाकी हुई चप्पे-चप्पे पर अलर्ट, उपद्रवी नहीं बख्शे जाएंगे…

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY