देहरादून डीएम की अपील, उनके नाम की फर्जी आईडी से आए मैसेज तो तुरंत करें शिकायत…

0
29

ऋषिकेश: उत्तराखंड में साइबर क्राइम किस हद तक बढ़ गया है। कि डीएम जज को भी ठग नहीं छोड़ रहे है। हरिद्वार में जज के साथ लाखों की ठगी के बाद अब देहरादून डीएम की सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी चर्चा का विषय बनी हुई है। डीएम डॉ. राजेश कुमार (DM Dehradun Dr R Rajesh Kumar) ने मामले का संज्ञान लेते हुए लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि अगर कोई उनकी फर्जी आईडी से चैट करता है तो उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराएं।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार देहरादून के डीएम डॉ. आर राजेश कुमार की फोटो को लगा कर एक फर्जी आईडी संचालित की जा रही है। इसकी जानकारी उपजिलाधिकारी विकासनगर एवं तहसीलदार द्वारा जिलाधिकारी को दी गयी है। वहीं जिलाधिकारी ने जनमानस से अपील की है कि कोई व्यक्ति जिलाधिकारी देहरादून के नाम से फेक आईडी से चैट करता है तो तत्काल थाने अथवा साइबर सेल के नंबर 1930 पर शिकायत दर्ज करें।

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर लोगों को अपनी ठगी (fraud on social media) का शिकार बनाने वाले शातिर ठग अब किसी की भी फर्जी आईडी बनाने में बिल्कुल भी नहीं हिचक रहे हैं। फर्जी आईडी बनाकर अब साइबर ठग सक्रिय हो गए हैं। हाल ही में हाईकोर्ट जज की फर्जी आईडी बनाकर जिला जज से लाखों की ठगी की गई थी।

 

 

देहरादून डीएम की अपील, उनके नाम की फर्जी आईडी से आए मैसेज तो तुरंत करें शिकायत…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here