नौकरी: यहां करें न्यूनतम योग्यता वाले बेरोजगार आवेदन…

0
18

देहरादून। भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने हेड कांस्टेबल (HC) और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ITBP की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए कल यानी 8 जून से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी।

आईटीबीपी के इन विभिन्न पदों पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 8 जून 2022 से शुरू हो जाएगी। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 7 जुलाई 2022 निर्धारित की गई है। सभी उम्मीदवारों को 7 जुलाई तक आवेदन शुल्क जमा करके फॉर्म कंप्लीट करना होगा। इसके बाद आवेदन कर लिंक इनएक्टिव हो जाएगा।

योग्यता– हेड कांस्टेबल-

किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए. अंग्रेजी में टाइपिंग स्पीड 30 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट की स्पीड होनी चाहिए। ASI स्टेनोग्राफर-किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए। 80 शब्द प्रति मिनट पर 10 मिनट का डिक्टेशन और कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 50 शब्द प्रति मिनट और हिंदी में 65 मिनट का ट्रांसक्रिप्शन होना चाहिए। कुछ पदों पर उम्र सीमा 18 से 25 साल तक निर्धारित की गई है, जबकि कुछ पदों पर अधिकतम उम्र सीमा 35 साल है। रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

इसके अलावा उम्मीदवार http://www.davp.nic.in/WriteReadData/ADS और http://www.davp.nic.in/WriteReadData/ADS/eng_19143_2_2223b.pdf पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन को भी चेक कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 286 रिक्त पदों को भरा जाएगा।

नौकरी: यहां करें न्यूनतम योग्यता वाले बेरोजगार आवेदन…

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY