उत्तराखंड STF की बड़ी कार्रवाई, देहरादून में फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर का किया भंड़ाफोड़…

0
20

Dehradun News: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून साइबर अपराधियों की गढ़ बन रही है। उत्तराखंड STF ने दून में फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। मौके से एसटीएफ ने एक करोड़ ₹26 लाख की नकदी बरामद की है। इसके साथ ही 12 से अधिक युवकों को हिरासत में लिया गया है। मौके पर कार्रवाई जारी है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार देहरादून के ईसी रोड स्थित काल सेंटर ए टू जेड पर एसटीएफ की ओर से बुधवार देर रात दबिश दी गई। कॉल सेंटर में अब भी एसटीएफ की जांच चल रही है। उत्तराखंड एसटीएफ ने देश में बैठ कर विदेशों में साइबर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। देहरादून में फर्जी इंटरनेशनल कॉल सेंटर का भंडाफोड़ एक दर्जन से ज्यादा हिरासत में लिए हैं।

शुरूआती जांच में पता चला है कि यह गैंग फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर की आड़ में देश में बैठकर विदेशों के लोगों से साइबर ठगी करता है। बताया जा रहा है कि यह गिरोह विदेशी लोगों को जाल में फंसा कर करोड़ों का चूना लगा रहा है। फिलहाल जांच पड़ताल और आगे की कार्रवाई जारी है। एक करोड़ छब्बीस लाख मौके से बरामद हुए हैं। एसटीएफ उत्तराखंड व साइबर थाना पुलिस की रात से कार्यवाही जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here