उत्तराखंड बोर्ड के 10वीं-12वीं के रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट, रिजल्ट की डेट तय…

0
13

उत्तराखंड बोर्ड के 10वीं-12वीं के रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट आ रहा है। जल्द ही बोर्ड का रिजल्ट जारी होने वाला है। हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा कापियों का मूल्यांकन कार्य का पूरा हो गया है। तीसरे चरण में अब रिजल्ट बनाने का काम शुरू किया जाएगा। 15 दिन में शत-प्रतिशत मूल्यांकन के बाद अब विभाग का पूरा फोकस 30 अप्रैल को परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने पर है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड बोर्ड के सभागार में परीक्षाफल समिति की सुबह 10 बजे बैठक हुई। सभापति महावीर सिंह बिष्ट की अध्यक्षता में हुई बोर्ड बैठक में तय किया गया है कि 30 अप्रैल को उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर परीक्षाफल जारी किया जाएगा। इस दिन अंक सुधार द्वितीय का परीक्षाफल भी जारी किया जाएगा। परीक्षाफल सुबह 11:30 बजे घोषित होगा।

बताया जा रहा है कउत्तराखंड बोर्ड परीक्षा की कॉपियां का मूल्यांकन कार्य केंद्रों में खत्म हो गया है। कॉपी में दिए गए नंबर परीक्षकों द्वारा ओएमआर शीट यानी ब्लैंक अवार्ड में अंकित किए जा रहे है।उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम 27 मार्च से इसका काम शुरू हुआ था।  बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन के लिए राज्यभर में 29 मूल्यांकन केंद्र बनाए गए थे। इसमें गढ़वाल मंडल में 16 और कुमाऊं मंडल में 13 केंद्र बनाए गए।

गौरतलब है कि परीक्षक हाईस्कूल की 690564 और इंटरमीडिएट की 447696 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कर चुके हैं। शिक्षा निदेशक ने बताया कि मूल्यांकन से पहले हर मूल्यांकन केंद्र से दो मास्टर ट्रेनर को विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर नैनीताल के सभागार में प्रशिक्षण दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here