Breaking: अब इस ट्रेक पर फंसे ट्रैकर्स, सर्च अभियान शुरू…

0
7

 

उत्तरकाशी। डोडीताल ट्रैक पर मांझी से एक किमी पहले दो स्थानीय ट्रैकर्स के फंसने की एसओएस कॉल प्राप्त हुई है। जिलाधिकारी डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ, वन विभाग व पुलिस विभाग की टीमों को तुरंत मौके पर पहुचने के निर्देश दिए हैं। इनमें से एक ट्रैकर को हार्ट अटैक पड़ने की सूचना दी गई है, जिसे देखते हुए जिलाधिकारी ने रेस्क्यू अभियान में मेडीकल टीम को आवश्यक दवाओं के साथ तैनात करने की भी हिदायत दी है। जिलाधिकारी ने अगोड़ा सहित नजदीकी गांवों तथा डोडीताल से भी स्थानीय लोगों को ट्रैकर्स की मदद के लिए भेजने कोे कहा है। जिलाधिकारी के निर्देशानुसार रेस्क्यू टीमें तत्कल मौके के लिए रवाना हो गई हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फंसे ट्रैकर्स में एक व्यक्ति लोनिवि उत्तरकाशी में सहायक अभियंता हैं। अधिशासी अभियंता रजनीश कुमार ने बताया कि उत्तरकाशी ने लोनिवि के दो अवर अभियंता भी मौके के लिए रवाना हो चुके हैं। पुलिस उपाधीक्षक प्रशांत कुमार ने बताया है कि पुलिस रेस्क्यू टीमों के साथ समन्वय बनाए हुए है और जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त कर्मियों को इस अभियान में जुटाया जाएगा। खंड विकास अधिकारी भटवाड़ी ने सूचना दी है कि अगोड़ा के क्षेत्र पंचायत सदस्य से संपर्क कर रेस्क्यू के लिए स्थानीय लोगों को भेजने का आग्रह किया गया है।

सीएमओ डॉ बीएस रावत ने सूचित किया है कि जिला मुख्यालय से डॅा. बीएस पांगती के नेतृत्व में एक मेडीकल टीम एंबुलेंस सहित रवाना की गई है। पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने एसडीआरएफ व पुलिस की रेस्क्यू टीमों को मेडीकल टीम के साथ समन्वय बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

एसडीआरएफ के निरीक्षक जगदंबा प्रसाद बिजल्वाण ने सूचित किया है कि डोडीताल ट्रैक पर फंसे दो स्थानीय ट्रैकर्स को रेस्क्यू करने के लिए एसडीआरएफ के दस सदस्यों की टीम सहित पुलिस के कुछ जवान भी मौके के लिए रवाना हो चुके हैं। इस बीच खंड विकास अधिकारी भटवाड़ी अमित मंमगाईं ने बताया है कि अगोड़ा से पॉंच ग्रामीण भी रेस्क्यू के लिए रवाना हो रहे हैं। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेन्द्र पटवाल ने बताया है कि रेस्क्यू के लिए घोड़े भी जुटाए जा रहे हैं।

आपातकालीन परिचालन केन्द्र से प्राप्त सूचना के अनुसार अभी तक उक्त स्थान हेतु एसडीआरएफ के 10 कार्मिक, पुलिस के 04 कार्मिक, वन विभाग 04 कार्मिक, लोक निर्माण विभाग के 04 कार्मिक, स्वास्थ्य विभाग के 04 कार्मिक तथा 108-एंबुलेंस टीम सहित 05 स्थानीय व्यक्तियो की टीम रेस्क्यू हेतु घटना स्थल के लिए रवाना हो चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here