14 जून से देहरादून में बजट सत्र शुरू, विधानसभा में तैयारियां जारी…

0
22

देहरादून: उत्तराखंड में विधानसभा सत्र को लेकर अधिसूचना जारी हो गई है। 14 जून से देहरादून में बजट सत्र शुरू हो सकता है। सत्र के पहले दिन वर्ष 2022-23 का बजट पेश किया जाएगा। जिसके लिए तैयारियां शुरू हो गई है। सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने भी कमर कस ली है। गैरसैंण में सत्र न होने की वजह से कांग्रेस सरकार को घेरने की योजना बना रही है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अभी तक तय कार्यक्रम के अनुसार सत्र के पहले दिन 14 जून को अध्यादेशों को सदन के पटल पर रखने के साथ ही विधायी कार्य होंगे। इसी दिन वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल बजट पेश करेंगे। 15 जून को बजट पर सामान्य चर्चा होगी। 16, 17 व 20 जून को विभागवार अनुदान मांगों का प्रस्तुतीकरण व चर्चा होगी। 20 जून को विनयोग विधेयक पारित होगा।

आपको बता दें कि सरकार ने पहले ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में सात जून से बजट सत्र प्रस्तावित किया था, लेकिन चारधाम यात्रा, राज्यसभा चुनाव जैसे कारणों को देखते हुए सत्र की तिथि व स्थान में परिवर्तन किया गया। हाल में सत्र को देहरादून में आयोजित करने का निर्णय लेते हुए इसके लिए 14 से 20 जून की अवधि निर्धारित कर विधानसभा सचिवालय को सूचना दी। विधानसभा से इस संबंध में भेजे गए प्रस्ताव पर राजभवन ने मुहर लगाते हुए अधिसूचना जारी कर दी।

14 जून से देहरादून में बजट सत्र शुरू, विधानसभा में तैयारियां जारी…

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY