सीएम धामी ने की एचएमटी फैक्ट्री को मिनी सिडकुल बनाने की घोषणा, मिलेगा रोजगार…

0
11

Uttarakhand News: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) आज नैनीताल दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने नैनीताल को बड़ी सौगात दी। साथ ही जिले के विकास के लिए जनसभा के दौरान कई बड़ी घोषणाएं की। उन्होंने एचएमटी फैक्ट्री को मिनी सिडकुल और पंतनगर एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने की घोषणा करते हुए सरकार का प्लान बताया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सीएम धामी ने रानीबाग में नवनिर्मित डबल लेन पुल का लोकार्पण करने के बाद उन्होंने महर्षि विद्या मंदिर परिसर अमृतपुर में एक जनसभा को भी संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि एचएमटी फैक्ट्री (Haldwani HMT factory) की जमीन पर मिनी सिडकुल बनाने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि ये जमीन अब राज्य सरकार को हस्तांतरित हो चुकी है। इसके लिए जल्द ही 72 करोड़ रूपये केंद्र सरकार को जमा कर दिए जाएंगे।  इस जगह पर मिनी सिडकुल (Mini Sidcul in Haldwani) बनाया जाएगा जिससे कि लोगों को रोजगार मिलेगा।

वहीं इस दौरान उन्होंंने कहा कि हवाई सेवाओं को विस्तार देने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। पंतनगर एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया जाना है। इसके लिए तैयारी शुरू हो चुकी है। उन्होंने कहा कि वह 2025 तक उत्तराखंड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाना चाहते हैं। इसके लिए सभी को संकल्प लेना होगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से उत्तराखंड को अब तक एक लाख 50 हजार करोड़ रुपए मिल चुके हैं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को हल्द्वानी से कुमाऊं को जोड़ने वाले बहुप्रतीक्षित रानीबाग पुल का शुभारंभ किया। इस पुल का निर्माण 717.59 लाख की लागत से केंद्रीय सड़क निधि के अंतर्गत किया गया गई। इस मौके पर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here