सीएम धामी ने हरिद्वार को दी करोड़ों की सौगात, कई योजनाओं का किया लोकार्पण- शिलान्यास…

0
8

Uttarakhand News: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलौर में आयोजित लाभार्थी सम्मान समारोह के अवसर पर ₹46.78 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। जिसमें ₹45.62 करोड़ लागत की 21 योजनाओं का शिलान्यास तथा ₹1.16 करोड़ की 8 योजनाओं का लोकार्पण शामिल है। वहीं जनपद हरिद्वार के लक्सर में आयोजित “लाभार्थी सम्मेलन” के अवसर पर ₹68.82 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। जिसमें ₹65.34 करोड़ की 51 योजनाओं का शिलान्यास एवं ₹3.48 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण शामिल हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को आवंटित आवासों की चाबी, गैस कनेक्शन के साथ स्वयं सहायता समूहों को दी जाने वाली धनराशि के चेक, पीएम मातृ वंदन योजना के पात्रों को महालक्ष्मी किट, प्रदान किए।  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि विकास की मुख्य धारा से समाज के अन्तिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक योजनाएं तथा सुविधाएं पहुँचे, यही ध्येय लेकर सरकार कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका एक ही लक्ष्य है उत्तराखंड को देश का श्रेष्ठ राज्य बनाना।

उन्होंने अपने इसी ध्येय की प्राप्ति के लिए हमारी सरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के प्रेरक मार्गदर्शन में उत्तराखण्ड के चहुंमुखी विकास के लिए निरंतर समर्पित भाव से कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछले दस साल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गरीब कल्याण हेतु अनेक काम किये गए हैं। सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से देश का हर व्यक्ति लाभान्वित हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here