अग्निपथ भर्ती योजना को लेकर सीएम धामी का बड़ा बयान, युवाओं से की ये अपील…

0
11

देहरादूनः उत्तराखंड के विभिन्न शहरों में अग्निपथ भर्ती योजना के खिलाफ बेरोजगार युवकों ने गुरुवार को जमकर विरोध-प्रदर्शन किया। इस विरोध के बीच में अब सीएम धामी का बड़ा बयान सामने आया है। सीएम धामी ने प्रेस कॉफ्रेंस कर युवाओं से अपील की है। उन्होंने कहा कि अग्नि वीर बनकर राज्य और देश का नाम रोशन करें। उन्होंने घोषणा की है कि अग्निवीरों को राज्य के विभिन्न सेवाओं में प्राथमिकता के आधार पर रोजगार के अवसर दिया जाएगा।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नेअग्निपथ योजना के लिए प्रदेश में बड़ा एलान किया है। कहा क‍ि सेना से रिटायर होने के बाद अग्निवीरों को पुलिस, अग्निशमन और आपदा प्रबंधन में रोजगार दिया जाएगा। इसके लिए सेवा नियमावली तैयार होगी। सीएम धामी ने कहा कि सेना की चार साल की नौकरी के बाद युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सेना में अपनी सेवाएं देने वाले युवाओं का उत्तराखंड सरकार में नौकरी के वक्त प्राथमिकता भी दिया जाएगा। कहा कि सैनिकों के हित के लिए सरकार की ओर से हरसंभव कदम उठाया जाएगा। केंद्र सरकार की इस योजना से बेरोजगारों का सेना में भर्ती होने का सपना पूरा होगा। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही गर्व की बात है उत्तराखंड से भारी संख्या में युवा सेना के तीनों अंगों सहित पैरा मिलिट्री फाेस में तैनात हैं। कहा कि उत्तराखंड के युवा देश की सेवा में जुटे हुए हैं।

 

अग्निपथ भर्ती योजना को लेकर सीएम धामी का बड़ा बयान, युवाओं से की ये अपील…

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY