वॉट्सऐप यूर्जस के लिए कंपनी लाई नया फीचर, जानें क्या मिलेगा फायदा…

0
22

टेक्नोलॉजी के दौर में वॉट्सऐप आज कम्यूनिकेशन का सबसे बड़ा साधन बन चुका है।  चाहे किसी को मैसेज करना हो, वॉइस कॉल करना हो, वीडियो कॉल करना या फिर कोई डॉक्यूमेंट सेंड करना हो ज्यादातर लोग वॉट्सऐप का ही इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में कंपनी वॉट्सऐप यूर्जस के लिए नया फीचर लाई है। जिससे आपको अब चुटकियों में पुरानी चैट फोटो और वीडियो मिल जाएंगी।  इतना ही नहीं नया सिक्योरिटी फीचर रिलीज किया गया है। आइए जानते है डिटेल्स…

वॉट्सऐप पर अगर आप कोई पुरानी फोटो वीडियो या फिर चैट ढूढ़ना चाहते हैं, तो आपको काफी मशक्कत करनी पड़ती है, लेकिन अब चुटकियों में पुरानी चैट फोटो और वीडियो मिल जाएंगी। बताया जा रहा है कि वॉट्सऐप की ओर से एक नया फीचर पेश किया गया है, जिसका नाम है सर्च बाय डेट फीचर, जिससे पुरानी चैट को सेकेंड में सर्च कर पाएंगे। यह किसी भी पुरानी चैट को सर्च करने का सबसे आसान तरीका है। मार्क जुकरबर्ग ने खुद अपने चैनल के जरिए वॉट्सऐप के नए फीचर की जानकारी दी है।

वहीं  कंपनी ने एक नया सिक्योरिटी फीचर दे दिया है। वॉट्सऐप का नया फीचर Passkey फीचर है। इस फीचर को लेकर लंबे समय से बात चल रही थी, अब कंपनी ने इसे iOS यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया है। WhatsApp का Passkey फीचर एक अकाउंट वेरिफिकेशन फीचर है। यह यूजर्स को सिक्योरिटी की एक एक्स्ट्रा लेयर देता है। वॉट्सऐप के इस अपडेट की जानकारी कंपनी पर नजर रखने वाली पॉपुलर वेबसाइट वॉबेटाइंफो की तरफ से दी गई है।

WABetaInfo के मुताबिक वॉट्सऐप का यह अपडेट वॉट्सऐप बीटा फॉर iOS के 24.4.10.78 अपडेट में देखा गया है। इससे कंफर्म है कि कंपनी ने iOS बीटा टेस्टर्स के लिए पासकी फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है। वॉबेटाइंफो की तरफ से इस फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। इस फीचर की मदद से आप अपने पर्सनल मैसेज को सेफ रख सकते हैं। अगर कोई आपके फोन को स्कैन करता है या फिर दूसरे डिवाइस पर लॉगिन करता है तो भी वह आपके वॉट्सऐप अकाउंट को लॉगिन नहीं कर पाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here