“जागो उत्तराखण्ड” की टिहरी पुलिस के वर्दी वाले गुण्डे सुंदरम शर्मा के ख़िलाफ़ मुहिम को आख़िरकार कामयाबी,डीआईजी नीरू गर्ग के आदेशों पर निलंबित!..

0
891

“जागो उत्तराखण्ड” की टिहरी पुलिस के वर्दी वाले गुण्डे सुंदरम शर्मा के ख़िलाफ़ मुहिम को आख़िरकार कामयाबी,डीआईजी नीरू गर्ग के आदेशों पर निलंबित!..
जागो ब्यूरो रिपोर्ट:

वंदना दहेज संदिग्ध मृत्यु मामले में तहक़ीक़ात करने चम्बा थाने गये “जागो उत्तराखण्ड” प्रतिनिधियो से बदसलूकी करने वाले चम्बा थाने के दरोगा सुन्दरम शर्मा पर आख़िरकार गाज गिर गयी है, डीआईजी गढ़वाल नीरू गर्ग के निर्देश पर एसएसपी तृप्ति भट्ट ने तत्काल प्रभाव से थाना चम्बा प्रभारी निरीक्षक सुंदरम शर्मा को कर्तव्य के प्रति शिथिलता, उच्चाधिकारियों के आदेश की अवहेलना एवं अनुशासनहीनता पर निलंबित कर दिया है!

इस घटना के बाद कई लोग सुंदरम द्वारा उनसे बदसलूकी के मामलों में न्याय की गुहार लेकर “जागो उत्तराखण्ड” के पास पहुँचे और “जागो उत्तराखण्ड” ने सुन्दरम के अपराधों की लम्बी मुहिम भी छेड़ी थी,सुन्दरम के निलम्बित होने पर उसके द्वारा पीड़ित सभी लोग राहत महसूस कर रहे हैं।

ताज़ातरीन मामले में डीआईजी गढ़वाल नीरू गर्ग ने एक पक्षीय कार्रवाई पर चम्बा पुलिस थाने के प्रभारी सुन्दरम शर्मा को तत्काल लाइनहाजिर के निर्देश टिहरी एसएसपी को दिए हैं और पूरे मामले की जांच कर एसएसपी टिहरी से रिपोर्ट मांगी है,थाना चम्बा जनपद टिहरी क्षेत्रार्न्तगत दो पक्षो में मार-पीट व झगड़े की घटना को लेकर कुछ लोगों ने शिकायत कर सुन्दरम पर आरोप लगाया था कि मारपीट मामले में प्रभारी निरीक्षक चम्बा द्वारा विलम्ब से तथा एकपक्षीय कार्यवाही की गयी!एसएसपी ने बताया कि निलंबन अवधि में इंस्पेक्टर सुंदरम को जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा तथा उक्त निरीक्षक पुलिस लाइन चम्बा में बने रहेंगे,उक्त प्रकरण की जाँच हेतु क्षेत्राधिकारी नरेंद्रनगर प्रमोद शाह को नामित किया है।

शाह अपनी विस्तृत जाँच रिपोर्ट 15  दिन के भीतर अधोहस्ताक्षरी को प्रस्तुत करेंगे।इस्पेक्टर सुंदरम शर्मा निकाय चुनाव से लेकर लगातार चर्चाओं में हैं,निकाय चुनाव में एक प्रत्याशी के समर्थक के साथ मारपीट करने का मामला भी खूब तूल पकड़ा था,इसके बाद टिहरी झील के एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से अभद्रता भी कई दिनों तक चर्चाओं में रही,हद तो तब हुयी जब सुन्दरम ने लॉक डाउन के दौरान एक सेना के जवान के साथ अभद्रता कर डाली

इस दौरान इंस्पेक्टर का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वॉयरल हुआ था। मामले की शिकायत पूर्व डीजीपी तक भी पहुंची थी, लेकिन इस मामले कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई थी। अब नए प्रकरण ने सुन्दरम को फिर चर्चाओं में ला दिया है,फ़िलहाल चम्बा पुलिस थाने की जिम्मेदारी पंकज देवरानी को सौंपी गयी है।

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY