उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट, डीएम ने दिए ये दिशा निर्देश…

0
15

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी है। मौसम के बदले मिजाज के चलते अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के कुछ इलाकों में बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग की ओर से शुक्रवार तक वर्षा के ऑरेन्ज अलर्ट जारी किया है। जिसे देखते हुए प्रशासन सतर्क हो गया है। हल्द्वानी और देहरादून जिलाधिकारी ने जिलेभर के अधिकारियों को 24 घंटे सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार भारी बारिश के अलर्ट के बाद शासन और जिला प्रशासन के साथ ही आपदा प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों को अगले 24 घंटे सतर्क हो गए है। उधर, मौसम विभाग ने देहरादून और आसपास के इलाकों में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। डीएम सोनिका ने सभी एसडीएम को अपने क्षेत्रों में सक्रिय रहने के निर्देश दिए हैं। तो वहीं कुमाऊं में भी ऑरेन्ज अलर्ट के पुर्वानुमान के चलते जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने जिलेभर के अधिकारियों को 24 घंटे सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

बताया जा रहा है कि जिलाधिकारी ने कहा कि आपदा की आशंका को देखते हुए संवेदनशील क्षेत्रों में पेड़ गिरने व भूस्खलन होने पर तत्काल मार्ग को खोलने की व्यवस्था की जाए। अधिकारियों को वर्षा के दौरान बैराज, नदियों, नालों व तेज जल प्रवाह वाले संवेदनशील स्थानों में पहले से ही टीमें तैनात रखने के निर्देश दिए हैं। आपदा प्रबंधन के साथ ही लोनिवि के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि संवेदनशील क्षेत्रों में टीम को तैनात रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here