देहरादून से लखनऊ वंदे भारत ट्रेन की किराया सूची जारी, इस दिन से होगा नियमित संचालन…

0
13

देहरादून से लखनऊ वंदे भारत का 26 मार्च से नियमित संचालन शुरू होने जा रहा है। नई वंदे भारत एक्सप्रेस का विस्तृत शेड्यूल जारी कर दिया गया है। साथ ही इसकी किराया सूची जारी हो गई है। बताया जा रहा है कि देहरादून से लखनऊ जाने का किराया मंहगा और लखनऊ से देहरादून आने का किराया कम रहेगा। लोगों को इस ट्रेन के संचालन का बेसब्री से इंतजार था। अब ये ट्रेन शुरू होने जारी है। आइए जानते है अपडेट…

टिकट बुकिंग अभी शुरू नहीं

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार रेलवे ने लखनऊ- देहरादून वंदे भारत एक्सप्रेस का के संचालन का आदेश जारी कर दिया है। यह ट्रेन सप्ताह में सोमवार को छोड़कर 6 दिन चलेगी। टिकट बुकिंग अभी शुरू नहीं की गई है। रेलवे की ओर से इसकी सूचना अलग से जारी की जाएगी। 8 कोच वाली यह ट्रेन 8 घंटे में 590 किलोमीटर का सफर तय करेगी। सुबह में इस ट्रेन पर सवार होकर लोग दोपहर तक लखनऊ से देहरादून पहुंच सकते हैं। वहीं, दोपहर में इस ट्रेन पर सवार होकर रात तक लखनऊ वापस आया जा सकता है।

ये तय किया गया किराया

बताया जा रहा है कि वंदे भारत में देहरादून से लखनऊ जंक्शन तक चेयरकार का किराया 1480 रुपये होगा। इसमें 330 रुपये कैटरिंग चार्ज शामिल है। एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया 2715 रुपये है, जिसमें 384 रुपये कैटरिंग चार्ज शामिल है। लखनऊ से देहरादून तक चेयरकार का किराया 1415 रुपये निर्धारित किया गया है। एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया 2610 रुपये होगा।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 12 मार्च को देहरादून- लखनऊ जंक्शन वंदे भारत को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। अब लखनऊ जंक्शन से देहरादून वंदे भारत के संचालन की तारीख तय होते ही रेलवे की ओर से इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके लिए शेड्यूल तैयार कर लिया गया है। देश की हाईस्पीड ट्रेन के संचालन को लेकर रूट के अन्य ट्रेनों को लेकर भी पूरी तैयारी कर ली गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here