जी-20 सम्मेलन की दूसरी बैठक के लिए पहुंचे विदेशी मेहमान, ये सब होगा खास…

0
4

Uttarakhand News: उत्तराखंड के टिहरी के नरेंद्रनगर में आगामी 24 एवं 25 मई को जी-20 सम्मेलन की दूसरी बैठक होने जा रही है। इसके लिए विदेशी मेहमानों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है।इस बैठक के मुख्य एजेंडे के तहत जहां, जी-20 देशों के प्रतिनिधि अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोधी तंत्र को मजबूत करने पर गंभीर मंथन किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार जी-20 देशों के प्रतिनिधियों को जहां मां गंगा के पावन तट पर होने वाली गंगा आरती से दिव्य और आत्मिक अनुभव होगा तो नरेंद्रनगर के ओनी गांव जाकर पहाड़ के गांव में रहने वाले लोगों के जीवन को नजदीक से समझने का अवसर भी मिलेगा। विदेशी डेलिगेट्स की मेहमाननवाजी के लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं। मंगलवार सुबह चीन और इटली के 10 सदस्य देहरादून पहुंचे। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर मेहमानों को एडीएम रामजी शरण शर्मा रिसीव किया।

वहीं, मेहमानों का सांस्कृतिक प्रस्तुतियों व पारंपरिक रूप से तिलक व माला पहनाकर स्वागत किया गया। छोलिया नृत्य की पारंपरिक वाद्य यंत्रों पर प्रस्तुति दी रहे कलाकारों को देखकर मेहमान खुद को नहीं रोक पाए और महिलाओं के साथ ही पुरुष मेहमानों ने भी उत्तराखंड के गीत-संगीत पर कलाकारों संग सुंदर नृत्य किया। सभी मेहमान एयरपोर्ट पर हुई मेहमाननवाजी से काफी खुश एवं अभिभूत नजर आए।  इसके बाद विदेशी मेहमानों का काफिला नरेंद्रनगर की ओर रवाना हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here