अल्मोड़ा बिन्सर के जंगल की आग से झुलसे वनकर्मी होंगे एयरलिफ्ट से एम्स रेफर…

0
7

अल्मोड़ा के बिन्सर वन्यजीव विहार में वनाग्नि से 4 वनकर्मियों की मृत्यु पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गहरा दुःख प्रकट किया है। उन्होंने इस घटना में झुलसे चार अन्य वनकर्मियों को तत्काल हल्द्वानी बेस अस्पताल में एयरलिफ्ट किये जाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना बेहद हृदयविदारक है और दुःख की इस घड़ी में पूरी उत्तराखंड सरकार वनकर्मियों के परिजनों के साथ खड़ी है। उन्होंने इस हादसे में झुलसकर घायल होने वाले चार वन्य कर्मियों को तत्काल हल्द्वानी बेस अस्पताल में एयरलिफ्ट करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। गंभीर घायलों को आवश्यकतानुसार उपचार हेतु हल्द्वानी से एम्स ऋषिकेश एयरलिफ्ट करने के भी निर्देश मुख्यमंत्री धामी ने दिए।

इसके साथ-साथ मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपए की अनुग्रह धनराशि दिए जाने के निर्देश मुख्यमंत्री धामी के द्वारा दिए गए।

मुख्यमंत्री के विशेष सचिव पराग मधुकर धकाते ने बताया कि घटना पर शासन पूरी नजर रखे हुए है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार घायल कर्मियों को एयरलिफ्ट कर हल्द्वानी अस्पताल लाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मृतकों का आज ही पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।

एसडीआरएफ टीम ने 04 व्यक्तियों के शवो को जंगल से बाहर निकालकर जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया जबकि 04 घायलों को स्थानीय पुलिस व फायर सर्विस द्वारा पूर्व में ही निकालकर अस्पताल भिजवा दिया गया था।

घायलो के नाम :-

1. कैलाश चंद्र भट्ट

2. कुंदन सिंह नेगी

3. कृष्ण कुमार

4. भगवत सिंह

मृतको के नाम :-

1. दीवान राम

2. त्रिलोक सिंह मेहता

3. पूरन सिंह

4. करन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here