भारी बारिश-पहाड़ों पर बर्फबारी की संभावना, अगले तीन दिन ऐसा रहेगा मौसम…

0
15

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम करवट लेने वाला है। बताया जा रहा है कि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों और उत्तर पश्चिम भारत के राज्यों में कल यानी 29 फरवरी से मौसम बदलने वाला है। राज्य में गरज के साथ बारिश, तेज हवाएं, सुदूर इलाकों में भारी बारिश, पहाड़ों पर बर्फबारी और कई स्थानों पर ओलावृष्टि देखने को मिल सकती है। बारिश और बर्फबारी का सिलसिला 03 मार्च तक जारी रहेंगा।

मिली जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने पहाड़ी राज्यों और उत्तर पश्चिम राज्यों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। बताया जा रहा है कि मौसम विभाग ने मार्च के पहले सप्ताह में बादल छाने और बारिश का पूर्वानुमान जताया है। जिससे मार्च की शुरूआत झमाझम बारिश के साथ होगी। बताया जा रहा है कि गुरुवार की रात से मौसम करवट लेने वाला है। 01 और 02 मार्च को भारी से बहुत भारी बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है। वहीं, 03 मार्च को बारिश और बर्फबारी की गतिविधियों में थोड़ी कमी देखने को मिल सकती है।

गौरतलब है कि सोमवार को सुबह से मौसम में ठंडक बनी रही। सुबह से बादल व धूप के बीच आंख मिचोली चलती रही। दोपहर बाद धूप बेअसर होने लगी और शीतलहर चलने लगी। मौसम में लगातार परिवर्तन हो रहा है। दिन में गर्मी का अहसास हो रहा है तो रात में ठंड पड़ रही है। दिन का तापमान रात के तापमान से करीब तीन गुना अधिक बढ़ गया है। इसकी वजह से लोग बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here