लखनऊ से देहरादून के बीच चलेगी हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस…

0
39

Uttarakhand News: ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली के बाद देहरादून से लखनऊ के लिए वंदे भारत ट्रेन चलने वाली है। बताया जा रहा है कि 11 मार्च से अब हाईस्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस लखनऊ से देहरादून के बीच चलेगी। इससे एक दिन में देहरादून जाकर लौटा जा सकेगा। हालांकि ट्रेन किराया 1200 से 1800 रुपये के बीच की संभावित है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार वंदे भारत एक्सप्रेस लखनऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन से देहरादून के लिए सुबह चलेगी और रात में लखनऊ लौटेगी। इस ट्रेन में आठ कोच होंगे, जिनमें चेयरकार और एक्जीक्यूटिव चेयरकार की सुविधाएं होंगी। लखनऊ से ट्रेन 8 घंटे 15 मिनट में करीब 536 किलो मीटर की दूरी तय करेगी। लेकिन यह दूरी तय करने में इससे कम समय लगे इसको लेकर भी तैयारी चल रही है।  बताया जा रहा है कि इस यात्रा में पांच ठहराव स्थापित किए गए हैं। ट्रेन का रूट लखनऊ से आलमनगर, शाहजहांपुर, बरेली, मुरादाबाद, नजीबाबाद, लक्सर, हरिद्वार, और देहरादून तक होगा।

बताया जा रहा है कि लखनऊ से यह ट्रेन सुबह करीब 5:15 बजे चलेगी। 8:33 बजे बरेली में दो मिनट के लिए, 9:52 बजे मुरादाबाद में पांच मिनट और 12:25 बजे हरिद्वार में 10 मिनट के लिए गाड़ी रूकेगी। इसके बाद दोपहर 1:35 बजे हर्रावाला स्टेशन ठहरेगी। उसके बाद दोपहर 2:25 बजे वहां से चलकर 3:25 बजे हरिद्वार, 5:40 बजे मुरादाबाद, 6:50 बजे बरेली आएगी। इसके बाद रात 10:40 बजे लखनऊ आएगी।

गौरतलब है कि पहले वंदे भारत एक्सप्रेस लखनऊ से दिल्ली के बीच चलाने का प्रस्ताव तैयार किया गया था। लेकिन इस रूट पर पहले से ही तमाम ट्रेनें चल रही हैं, जैसे कि तेजस एक्सप्रेस, शताब्दी, लखनऊ मेल, एसी एक्सप्रेस आदि इसलिए, रेलवे प्रशासन ने फैसला किया है कि वंदे भारत एक्सप्रेस को लखनऊ से देहरादून के बीच चलाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here