Breaking: टिहरी कालेज में आख़र ज्ञान तो दूर, छात्रों को मिल रहा मौत वाला खाना…

0
37

टिहरीः उत्तराखंड के बदहाल हालातों का आईना दिखाता मामला सामने आया है। हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज Tehri Hydro Engineering College भागीरथीपुरम के छात्रावास की कैंटीन के खाद्य पदार्थों में कीड़े मिले हैं। बताया जा रहा है कि कैंटीन का खाना खाने से 4 छात्राएं बीमार हो गई है। छात्राओं ने कीड़े वाले खाने का वीडियो वायरल कर दिया था। जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया। छात्राओं का आरोप है कि उन्होंने कैंटीन में जाकर खाद्य पदार्थों की तलाशी ली तो कुछ सामग्री में कीड़े मिले। कुछ सामग्री एक्सपायरी डेट की थी। मामले में कार्रवाई की जा रही है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार टिहरी के हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज THEC भागीरथीपुरम के छात्रावास में रहने वाले विद्यार्थियों की सुविधा के लिए तीन अलग-अलग कैंटीन संचालित की जाती हैं। कैंटीन में दिन और रात के समय भोजन करने के बाद चार छात्राएं बीमार हो गई थीं। खाद्य पदार्थों में कीड़े का वीडियो वायरल कर छात्राओं ने इसकी शिकायत की थी। छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन और कैंटीन संचालक से की। साथ ही उन्हें खाद्य पदार्थों में कीड़े मिलने की बात बताई, लेकिन कॉलेज प्रशासन ने भी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया। इतना ही नहीं खाद्य सुरक्षा विभाग और जिला प्रशासन को इसकी भनक तक नहीं लगने दी।

छात्राओं ने अपने अभिभावकों को जानकारी दी। अभिभावकों की ओर से शिकायत मिलने पर बीती मंगलवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कैंटीन से 12 खाद्य पदार्थों के सैंपल भरे। बताया जा रहा है कि टीम ने कैंटीन में गंदगी पसरे होने पर कैंटीन संचालकों और हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज प्रबंधन को नोटिस भी थमाया। वहीं, खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने कैंटीन संचालकों, छात्र-छात्राओं, शिक्षक और कर्मचारियों के बयान भी दर्ज किए है।

Breaking: टिहरी कालेज में आख़र ज्ञान तो दूर, छात्रों को मिल रहा मौत वाला खाना…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here