देहरादून नगर निगम बोर्ड की अहम बैठक में इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर, आप पर पड़ेगा ये असर…

0
35

Dehradun News: देहरादून नगर निगम (Dehradun Municipal Corporation) की अहम बैठक होने वाली है। इस बैठक में इस बार कई ऐसे फैसले होने जा रहे हैं जिससे जनता का भार बढ़ जाएगा। तो वहीं जनता को कुछ राहत भी मिल सकती है। बताया जा रहा है कि बोर्ड बैठक में इस बार कूड़ा उठाने के चार्ज को बढ़ाया जा सकता है, साथ ही अन्य कई टैक्स (Tax) में बढ़ोतरी के प्रस्ताव आए हैं, तो वहीं नगर निगम म्यूटेशन की प्रक्रिया को ऑनलाइन करने जा रहा है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार देहरादून नगर निगम की बोर्ड बैठक 4 महीने बाद शुक्रवार को होने जा रही है। माना जा रहा है कि प्रॉपर्टी म्यूटेशन चार्ज को  150 रुपए से बढ़ाकर सीधे 5000 रुपये करने की तैयारी है। इसका ड्राफ्ट भी तैयार कर लिया गया है। यही नहीं डोर टू डोर कूड़ा उठान के लिए लिया जाने वाला मासिक यूजर चार्ज 50 से बढ़ाकर 75 रुपये किया जा सकता है।  बता दें कि अभी निगम में म्यूटेशन की व्यवस्था ऑफलाइन है। म्यूटेशन करने वालों को नगर निगम में आवेदन करना पड़ता है। आवेदन के बाद किसी को इसमें आपत्ति हो तो नगर निगम इसके लिए नोटिस निकालता है। सात दिन के बाद फिर म्यूटेशन की कार्रवाई शुरू होती है और करीब 45 दिन में कोई विवाद न हो तो म्यूटेशन की कार्रवाई पूरी हो जाती है।

वहीं माना जा रहा है कि इस बैठक में हंगामे के पूरे आसार हैं क्योंकि इस बार बोर्ड बैठक में कई ऐसे प्रस्ताव आने जा रहे हैं जिस पर कांग्रेस और बीजेपी के पार्षद विरोध करेंगे। ये बात पार्षदों ने अभी से ही कह दी है। शहर की साफ सफाई, स्ट्रीट लाइट और कूड़ा उठान प्रक्रिया को लेकर पार्षद पहले से ही नाराज हैं पर इस बार बोर्ड बैठक में कई टैक्स भी बढ़ाया जा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here