उत्तराखंड में एक मजदूर की बेटी ने किया कमाल, कड़ी मेहनत से मेरिट लिस्ट में बनाई जगह…

0
3

उत्तराखंड में एक दिहाड़ी मजदूर की बेटी नेहा ने कमाल कर दिया है। तमाम परेशानियों से जूझते हुए  बिना ट्यूशन- कोचिंग के 12वीं की परीक्षा में उत्तराखंड बोर्ड ने 92.60 अंक प्राप्त कर उत्तराखंड मेरिट में 24वीं जगह बनाई। बेहद कमजोर आर्थिक स्थिति और कम संसाधनों के बीच पली- बढ़ी नेहा ने इस उपलब्धि से अपने परिवार का सिर ऊंचा कर दिया है नेहा का सपना सीए बनना है।

मिली जानकारी के अनुसार सीएनआई गर्ल्स इंटर कालेज में 12वीं की छात्रा नेहा प्रजापति ने 12वीं में 92.60 अंक प्राप्त कर उत्तराखंड मेरिट में 24वीं जगह बनाई। मूल से बिहार के सिवान जिले के भिटी गांव निवासी नेहा प्रजापति का परिवार वर्तमान में नेश्विला रोड स्थित बद्रीनाथ कालोनी में रहता है। पिता उमेश प्रजापति दिहाड़ी मजदूर हैं जबकि मालती देवी गृहणी हैं।

बता दें कि एक कमरे में ही पूरा परिवार यानी नेहा का भाई, माता पिता रहते हैं। नेहा के घर में कमाने वाले एकमात्र उनके पिता हैं। कभी दिहाड़ी मिल जाती है तो शाम को सब्जी, दूध अच्छा आ जाता है वरना दो तीन दिन काम ना मिले तो आर्थिक परेशानी बढ़ जाती है। लेकिन इन सब हालातों से लड़कर उन्होंने मेरिट लिस्ट में अपनी जगह बना ली है। वह अब आगे अकांउट के क्षेत्र में आगे बढ़कर सीए बनना चाहती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here