उत्तराखंड में मौसम विभाग ने कई जिलों में जारी किया बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट, मिलेगी राहत…

0
13

देहरादूनः उत्तराखंड में तपती गर्मी से जल्द लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने कई जिलों में अगले 48 घंटे भारी बारिश, आंधी व आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है। इससे प्रदेश के अधिकतम तापमान में कुछ कमी दर्ज की जाएगी।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार राज्य में बुधवार से नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश, आंधी व आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है। 15 से 17 जून तक राज्य के अनेक जिलों में हल्की से मध्यम बारिश, तीव्र बौछार व दिन के समय आंधी की संभावना है। नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश को लेकर स्थानीय प्रशासन को सतर्कता बरतने का सुझाव दिया गया है।

वहीं मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है। अन्य जिलों में मौसम साफ और गर्म रहेगा। 15 जून के बाद प्री-मानसून की बरसात होने की संभावना है। जबकि राज्य  में 21 जून के बाद मानसून दस्तक दे सकता है।

गौरतलब है कि देहरादून में जून माह में जलती चुभती गर्मी ने लगातार दो बार पिछले 10 सालों का रिकार्ड तोड़कर दूनवासियों को बदलते मौसम का अहसास कराया है। जून माह के शुरुआती 13 दिन में दस दिन ऐसे रहे हैं जब अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंचा है।

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने कई जिलों में जारी किया बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट, मिलेगी राहत…

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY