ISBT से संचालित होने वाली बसों के प्रवेश और पार्किंग शुल्क में वृद्धि…

0
13

देहरादून से बड़ी खबर आ रही है। आमजन पर मंहगाई की मार पड़ने वाली है। बताया जा रहा है कि एमडीडीए ने आईएसबीटी से संचालित होने वाली बसों के प्रवेश और पार्किंग शुल्क को भारी वृद्धि कर दी है। 15 अप्रैल से नया शुल्क लगना शुरू हो जाएगा।  जिसके आदेश जारी किए गए है। बताया जा रहा है कि बड़े हुए शुल्क का असर यात्रियों की जेब पर भी पड़ सकता है। आइए जानते है अब कितने देने होंगे रुपए…

मिली जानकारी के अनुसार सूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) ने दून आइएसबीटी से संचालित होने वाली बसों के प्रवेश-निकास शुल्क में भारी वृद्धि कर दी है। बताया जा रहा है कि एमडीडीए की ओर से जारी आदेश में उत्तराखंड परिवहन निगम की जिन बसों का शुल्क पहले 120 रुपये था, उसे बढ़ाकर 250 रुपये कर दिया गया है। यही नहीं, दूसरे राज्यों के परिवहन निगम की बसों का शुल्क 120 रुपये से बढ़ाकर 480 रुपये किया गया है। इस शुल्क में 18 प्रतिशत जीएसटी अलग से देना होगा।

यानी उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों को 286 रुपये, जबकि दूसरे राज्यों की बसों को 566 रुपये शुल्क देना होगा। यह शुल्क आइएसबीटी के भीतर चार घंटे तक के लिए मान्य होगा, इसके बाद शुल्क की दरें और बढ़ जाएंगी। बताया जा रहा है कि नई व्यवस्था के बाद उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों को पहला ट्रिप पर जीएसटी के साथ 286 रुपए और दूसरे ट्रिप पर 177 रुपए शुल्क देना होगा। साथ ही तीसरे और चौथे ट्रिप पर 118 रुपए शुल्क देना होगा। वहीं दूसरे राज्यों की बसों को जीएसटी के साथ पहले ट्रिप में 566 रुपए का शुल्क देना होगा।

वहीं यात्रा और ग्रीष्मकालीन पर्यटन को देखते हुए उत्तराखंड परिवहन निगम ने एमडीडीए से जून तक शुल्क बढ़ोतरी का निर्णय स्थगित करने का आग्रह करते हुए पत्र भेजा है। गौरतलब है कि देहरादून आईएसबीटी का संचालन पहले रैमकी कंपनी करती थी, लेकिन काम पूरा होने के बाद पिछले साल अगस्त में इसका संचालन एमडीडीए ने करना शुरू कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here