महंगाई की मार: आँचल डेरी ने दूध सहित इन प्रोडक्ट के बढ़ाए दाम , देखें नए रेट…

0
10

Uttarakhand News: आमजन पर एक और महंगाई का बोझ बढ़ रहा है। अमूल दूध में एक बाद आँचल डेरी ने भी दूध सहित कई चीजों के दाम बढ़ा दिए हैं। ग्रामीण अंचलों के दुग्ध उत्पादकों से दूध खरीद की दरों में 2 रुपए प्रति लीटर वृद्धि की गई है जो कि 1 सितंबर से लागू हो गई है। ऐसे आंचल दूध एवं दूध उत्पादों की दरों में भी वृद्धि हो रही है। दुग्ध संघ द्वारा दुग्ध पदार्थों के 10 पदार्थों में रेट बढ़ाए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लगातार बढ़ रही महंगाई और दूध उत्पादकों को दाम उचित नहीं मिलने को देखते हुए दूध विकास मंत्री और बोर्ड की बैठक में निर्णय लिया गया कि उत्पादकों को दो रुपए प्रति लीटर के दामों में वृद्धि की गई है। जिसकी भरपाई करने के लिए उपभोक्ताओं के दामों में भी ₹   2 प्रति लीटर की वृद्धि की गई है। बताया जा रहा है कि पिछले 6 महीनों में ₹   4 प्रति लीटर प्रति लीटर उत्पादकों के दामों में वृद्धि की गई है।

ये है नए रेट

फुल क्रीम दूध ₹   60 से बढ़कर ₹   62 प्रति लीटर, स्टैंडर्ड दूध ₹   49 से बढ़कर ₹   51 प्रति लीटर, टोंड दूध ₹   46 से बढ़कर ₹  48, डबल टोंड ₹   44 से बढ़कर ₹   46, मक्खन ₹  440 प्रति किलो से बढ़कर ₹  460 प्रति किलो, क्रीम ₹  390 किलो से बढ़कर ₹  400 प्रति किलो की वृद्धि की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here