दिल्ली और कोटद्वार के बीच नई ट्रेन का इस दिन से होगा संचालन, देखें टाइम टेबल…

0
22

उत्तराखंड से जल्द ही अब दिल्ली का सफर आसान होने वाला है। दिल्ली और कोटद्वार के बीच नई ट्रेन सेवा शुरू होने वाली है। बताया जा रहा है कि इस नई एक्सप्रेस ट्रेन को इसी माह 27 अक्टूबर से शुरू किया जाने वाला है। जिसकी तैयारियां शुरू हो गई है। रेलवे ने इस ट्रेन को चलाने के लिए समय सारणी तैयार कर ली है। आइए जानते है इस ट्रेन का शेड्यूल

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार लंबे समय से बंद पड़ी मसूरी एक्सप्रेस ट्रेन की भरपाई के लिए जल्द ही नई ट्रेन चलने वाली है, जिसकी स्वीकृति रेल मंत्रालय से मिल चुकी है। यह कोटद्वार से दिल्ली के बीच दूसरी सीधी एक्सप्रेस सेवा होगी। जिसके संचालन से लोगों के समय और पैसे दोनों में बचत होगी। बताया जा रहा है यह ट्रेन कोटद्वार से रोजाना रात 10 बजे नजीबाबाद, मौजमपुर नारायण, लक्सर, टपरी, देवबंद, मुजफ्फरनगर, मेरठ होते हुए सुबह 04:35 बजे आनंद विहार टर्मिनल दिल्ली पहुंचेगी। आनंद विहार टर्मिनल से रात 09:45 बजे एक्सप्रेस ट्रेन चलकर प्रात: 03:50 बजे कोटद्वार पहुंचेगी।

गौरतलब है कि कोटद्वार से दिल्ली के बीच मसूरी एक्सप्रेस ट्रेन चलती थी, जो कोरोना काल में बंद कर दी गई थी। इसके बाद दोबारा से इस ट्रेन का संचालन नहीं किया गया।इसकी वजह से कोटद्वार के स्थानीय लोगों और व्यापारियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। व्यापारियों और स्थानीय लोगों को जरूरी काम के लिए बस से दिल्ली जाना पड़ता है, जिससे उनका समय और पैसा दोनों बर्बाद होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here