राष्ट्रपति मुर्मू दो दिवसीय दौरे पर आ रही उत्तराखंड, अधिकारियों को दिए गए ये निर्देश…

0
12

 राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 23 अप्रैल को दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आ रही हैं। राष्ट्रपति 23 अप्रैल को एम्स, ऋषिकेश व परमार्थ निकेतन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगी। वहीं, 24 अप्रैल को वह इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी में आयोजित दीक्षा समारोह में उपस्थित रहेंगी। राष्ट्रपति के देहरादून दौरे को लेकर सुरक्षा में नियुक्त किये गये समस्त पुलिस बल की आज वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों द्वारा ब्रीफिंग की गयी।

बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का 23 में 24 अप्रैल 2024 को देहरादून उत्तराखंड भ्रमण कार्यक्रम तय हो गया। राष्ट्रपति 23 अप्रैल को एम्स, ऋषिकेश में आयोजित चौथे दीक्षा समारोह में शामिल होंगी। वह यहां एमबीबीएस, एमडी व बीएससी नर्सिंग के छात्र-छात्राओं को उपाधि प्रदान करेंगी। इसके बाद वह परमार्थ निकेतन भी जाएंगी। वह रात्रि विश्राम के लिए देहरादून राजभवन आएंगी। 24 अप्रैल को वह आइजीएनएफए में होने वाले आइएफएस के 2022-24 के बैच के दीक्षा समारोह में शामिल होंगी।

बताया जा रहा है कि दीक्षांत समारोह के बाद दिल्ली रवाना होगी। राष्ट्रपति की सुरक्षा के साथ सड़कों की व्यवस्था और ट्रैफिक प्लान समेत सभी व्यवस्था पूरी कर ली गई है। ब्रीफिंग के दौरान राष्ट्रपति, भारत के भ्रमण कार्यक्रम के दृष्टिगत किए गए सुरक्षा-प्रबंधों की समीक्षा की गई तथा वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य के दृष्टिगत सभी अधिकारी/कर्मचारियों को सजग व सतर्क रहकर अपना कर्तव्य निर्वहन करने हेतु निर्देशित किया गया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here