राज्य कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, पढ़ें प्रमोशन और गोल्डन कार्ड से जुड़ा बड़ा अपडेट…

0
9

Uttarakhand News: उत्तराखंड में राज्य कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। कर्मचारियों के प्रमोशन की राह आसान होने जा रही है। धामी सरकार ने कई समय से लंबित चली आ रही मांगों को पूरा करने की सहमति दे दी है। बताया जा रहा है कि शासन ने प्रमोशन के लिए एसीआर में अति उत्तम की जगह पर उत्तम की टिप्पणी को एक जनवरी 2017 से मंजूर करने पर सहमति जता दी है। इसके साथ ही, एसीपी से प्रभावित होने वाले कर्मियों का आंकलन कराने पर सहमति जताई है। गोल्डन कार्ड से जुड़ी समस्याओं पर भी चर्चा की गई है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अपर मुख्य सचिव आनंद वर्द्धन की अध्यक्षता में राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की लंबित विभिन्नि मांगों को लेकर बैठक आयोजित की गई। बैठक में कई अहम विषयों पर सहमित बनी।  राज्य कार्मिकों को 10, 16, 26 वर्ष की सेवा पर प्रमोशन न होने की दशा में एसीपी के तहत पदोन्नति वेतनमान देने की मांग उठाई गई थी। जिस पर पदोन्नति के लिए वार्षिक गोपनीय रिपोर्ट में अति उत्तम के स्थान पर उत्तम सेवा को मान्य करने की तिथि को एक जनवरी 2017 से लागू करने पर भी सहमति बनी है। इस बैठक में अफसरों ने प्रमोशन के लिए अर्ह सेवा अवधि में शिथिलीकरण का लाभ सभी कर्मचारियों को देने पर भी विचार किए जाने का आश्वासन दिया।

वहीं बैठक में कर्मचारियों ने गोल्डन कार्डधारकों को पंजीकृत दवा दुकानों और पैथोलॉजी लैब पर कैशलेस सेवा का लाभ दिए जाने की भी मांग उठाई। उन्होंने कैशलेस दवा वितरण के लिए दुकानों के पंजीकृत होने तक जन औषधि केंद्रों, पंजीकृत चिकित्सालयों और राजकीय चिकित्सालयों से गोल्डन कार्ड के आधार पर कैशलेस दवाएं उपलब्ध कराई जाने। इसी प्रकार से विभिन्न जांचों के लिए पंजीकरण तक राजकीय चिकित्सालयों के साथ ही पंजीकृत चिकित्सालयों में उपलब्ध पैथोलॉजी लैब से कैशलेस जांच की सुविधा दी जाने की बात कही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here