SSB में असिस्टेंट कमांडेंट (ग्रुप ए) पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू…

0
10

Sarkari Naukri: सशस्त्र सीमा बल में ऑफिसर की नौकरी पाने सुनहरा मौका है। बताया जा रहा है कि सशस्त्र सीमा बल (SSB) में असिस्टेंट कमांडेंट (ग्रुप ए) भर्ती  प्रक्रिया शुरू  हो गई है। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की लास्ट डेट 14 मई है।

यूपीएससी के इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से एसएसबी में कुल 42 पदों पर बहाली की जाएगी। इसके लिए उम्मीदवार को यूपीएससी सीएपीएफ एसी 2024 की परीक्षा को पास करना होगा। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही उनकी आयुसीमा 1 अगस्त, 2024 तक 20 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

लिखित परीक्षा: संघ लोक सेवा आयोग द्वारा 04 अगस्त 2024 को लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी और इसमें दो पेपर शामिल होंगे. पहला पेपर सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरा पेपर दोपहर 2 बजे से शाम 5:00 बजे तक होगा. जिसमें पेपर I:- जनरल एबिलिटी और इंटेलिजेंस – 250 अंक और पेपर II:- जनरल स्टडीज, निबंध और कंप्रिहेंसिव – 200 अंक का होगा।

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार को पहले संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा सशस्त्र सीमा बल (SSB) में असिस्टेंट कमांडेंट (ग्रुप ए) भर्ती के जरिए आवेदन फॉर्म को भरना होगा। जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here