राहत: हुई अगर मौसम विभाग की भविष्यवाणी सटीक, तो अगले तीन दिन बाद राहत…

0
19

देहरादून। गर्मी से बेहाल पूरा जन जीवन प्रभावित हो रखा है। लेकिन राहत की खबर यह है कि अगले तीन दिन यानी 10 जून के बाद मौसम में थोड़ी राहत मिल पाएगी। उत्तराखंड में भीषण गर्मी का प्रकोप बरकरार है। चटख धूप के बीच मैदानी इलाकों में लू बेहाल कर रही है। ज्यादातर इलाकों में पारा भी सामान्य से तीन से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक बना हुआ है। हालांकि, 10 जून के बाद गर्मी से कुछ राहत मिलने के आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र ने कुछ इलाकों में हल्की बारिश की आशंका जताई है। तब तक गर्मी का प्रकोप बरकरार है रह सकता है। प्रदेश में जून की शुरुआत से ही मौसम शुष्क बना हुआ है। बारिश न होने के कारण तापमान शीर्ष पर पहुंच गया है। दोपहर में चल रही लू से से मैदानी इलाकों में जीना मुहाल हो गया है। पर्वतीय इलाकों में भी चटख धूप पसीने छुटा रही है। सोमवार को भी दिनभर तेज धूप के साथ गर्म हवाओं ने बेहाल किया।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, अगले तीन दिन प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। मैदानों में लू का असर बरकरार रह सकता। जबकि, चक्रवाती परिसंचरण के उत्तराखंड में सक्रिय होने के कारण 10 जून से पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम करवट ले सकता है। कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की आशंका है। ऐसे में तापमान में भी कुछ गिरावट आने की उम्मीद है।

 

राहत: हुई अगर मौसम विभाग की भविष्यवाणी सटीक, तो अगले तीन दिन बाद राहत…

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY