सीएम धामी ने खेलकूद प्रतियोगिता में की शिरकत, किया ये बड़ा ऐलान…

0
46

देहरादून। उत्तराखंड में धाकड़ सीएम धामी जीत के बाद दोगुनी शक्ति के साथ मैदान में है। मंगलवार को उन्होंने प्रदेश के युवाओं के लिए कई बड़ी घोषणाएं की। युवाओं के लिए हर गांव में जिम और स्टेडियम बनाने के साथ ही सीएम ने कई बड़े ऐलान किए है। ये घोषणाएं उन्होंने कालसी में खेल और सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होने के दौरान की।

मुख्यमंत्री धामी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक गांव-गांव तक निकट भविष्य में मिनी स्टेडियम बनाने की योजना है। प्रत्येक गांव में एक ओपन जिम खुले, इसके लिए हमने पिछली सरकार के समय से स्वस्थ्य युवा, स्वस्थ्य उत्तराखंड के नाम से एक योजना शुरू की है। इसके लिए हमारी सरकार ने पैसा भी रिलीज कर दिया गया है और धीरे-धीरे इसकी शुरुआत हो जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारे राज्य में संसाधनों की कमी है लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हम सारे काम पूरे करेंगे और सारे काम पूरे करने के लिए योजना बना रहे हैं।

इतना ही नहीं इस दौरान सीएम धामी ने कालसी की समस्याओं का समाधान करने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि जितनी भी समस्याएं हैं, उनके लिए हम काम करे। पेयजल की समस्या का समाधान करने के लिए पूरी योजना बनाई जाएगी, प्रस्ताव बनाया जाएगा। मैं इसकी घोषणा करता हूं। इस दौरा उन्होंने मिनी स्टेडियम पजिटीलानी का विस्तार एवं सौन्दर्यकरण का कार्य किए जाने , पजिटीलानी क्षेत्र में पेयजल की समस्या को दूर करने हेतु पेयजल योजना का निर्माण एवं फटेऊ गांव से डांडा छानी तक मोटर मार्ग ( 5 कि.मी ) का निर्माण कार्य किए जाने की घोषणा की।

बता दें कि कालसी के पजिटीलानी में 17 वर्ष बाद खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। इस प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में सीएम धामी मे शिरकत की। सीएम ने इस दौरान कहा कि इस खेलकूद प्रतियोगिता के अवसर पर मैं आप सभी आयोजकों को बधाई देता हूं। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद सभी खिलाड़ियों का अभिनंदन करते हुए स्थानीय जनता के जोश को अतुल्य बताया। उन्होंने कहा आज मैं आप सबके बीच में मुख्य सेवक के रूप में नहीं अपितु एक खिलाड‍़ी के रूप में आया हूं। उन्होंने जीवन में खेल के महत्व को समझाते हुए कहा कि खेल हमारे जीवन की उदासी, निरसता को दूर कर देता है।

प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि मैं भी एक परिवार से आता हूं और सैनिक का बेटा हूं। प्रारंभ से ही कबड्डी, खो-खो, वॉलीबॉल और क्रिकेट खेलकर ही बड़ा हुआ हूं। इसके अलावा बचपन में कंचे और गिल्ली खेला करते थे और जीतने के बाद खूब सारे डब्बे में छिपाकर रखते थे। गिल्ली-डंडा का तो पूछिए मत, एक बार तो मेरी आंख के पास लग गई थी। मैं काफी बचा था।

मुख्यमंत्री ने बताया कि पिछले दिनों क्रिकेट खेलते-खेलते मैं चोटिल हो गया था लेकिन मैंने मैच पूरा खेला और नाबाद रहा। इसके साथ ही मैंने यह सुनिश्चित किया कि मैच पूरा खेला जाए और टीम भी जीते। हमने ठीक ऐसा ही चुनावों में भी किया। इस चुनाव को लेकर हमारे लिए सभी लोग कह रहे थे कि यह हारा हुआ चुनाव है लेकिन हमने न सिर्फ चुनाव जीता बल्कि डिसटिंकसन लेकर पास हुए।

सीएम धामी ने खेलकूद प्रतियोगिता में की शिरकत, किया ये बड़ा ऐलान…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here