सहायक लेखाकार भर्ती परीक्षा का संशोधित रिजल्ट जारी, पढ़ें अपडेट…

0
20

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से युवाओं के लिए बड़ी खबर है। आयोग ने सहायक लेखाकार भर्ती परीक्षा का संशोधित रिजल्ट जारी किया है। बताया जा रहा है कि आयोग की कुछ गलती की वजह से गलत परीणाम जारी हो गए थे ऐसे में अब अभ्यर्थियों के लिए संशोधित चयन्नु परिणाम  एवं विभागवार संशोधित कट ऑफ मार्क्स आयोग की वेबसाईट psc.uk.gov.in पर जारी किये गये हैं। आइए जानते है डिटेल्स..

आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन में लिखा है कि सहायक लेखाकार परीक्षा – 2022 का चयन परिणाम दिनांक 23.10.2023 को घोषित किया गया था। इस चयन परिणाम के क्रम में चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेखों के पुनः परीक्षण से यह संज्ञान में आया है कि कतिपय अभ्यर्थी विज्ञापित पदों के सापेक्ष अर्हता धारित नहीं करते हैं या उनके द्वारा आवेदित श्रेणी / उपश्रेणी से सम्बन्धित प्रमाण पत्र धारित नहीं करते हैं। इसके साथ ही अल्पसंख्यक विभाग के लिए विज्ञापन में 01 पद अनारक्षित श्रेणी में तथा 01 पद अनुसूचित जाति के लिए विज्ञापित किया गया था, परन्तु चयन परिणाम के लिए तैयार किये गये विवरण में अनुसूचित जाति के स्थान पर अनुसूचित जनजाति अंकित हो जाने से कम्प्यूटर प्रोग्रामिंग में उक्त विभाग के लिए अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थी का चयन हो गया है, जो कि विज्ञापित पद के क्रम में त्रुटिपूर्ण है।

इसके अतिरिक्त रिट याचिका संख्या-1081 of 2023 (S/S) एवं 1098 of 2023 (S/S) के अधीन कतिपय अभ्यर्थियों के चयन परिणाम सीलबन्द लिफाफे में रखे गये थे, परन्तु परीक्षण में यह संज्ञान में आया कि अनुक्रमांक 102119 एवं अनुक्रमांक 112314 के अभ्यर्थियों के प्रकरण उक्त याचिकाओं से आच्छादित नहीं हैं। इस प्रकार उपरोक्त त्रुटियों के दृष्टिगत मा० आयोग द्वारा चयन परिणाम दिनांक 23.10.2023 को निरस्त कर दिया गया है।  उपरोक्त परिस्थितियों के आलोक में विज्ञापित पदों के क्रम में अभ्यर्थियों की अर्हता, उनके द्वारा पदों हेतु प्रस्तुत की गयी वरीयता एव लिखित परीक्षा के प्राप्ताक के आधार पर सहायक लेखाकार परीक्षा-2022 का संशोधित चयन परिणाम घोषित किया गया है। अभ्यर्थियों के लिए संशोधित चयन्नु परिणाम • एवं विभागवार संशोधित कट ऑफ मार्क्स आयोग की वेबसाईट psc.uk.gov.in पर प्रसारित किये गये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here