देहरादून में चल रहीं स्पेनिश थ्रिलर की बहुभाषी रीमेक फिल्मों की शूटिंग

0
28

देहरादून । प्रशंसित स्पेनिश थ्रिलर श्जूलियाज आइजश् की रीमेक की शूटिंग चार क्षेत्रीय भाषाओं में देहरादून के विभिन्न हिस्सों में की जा रही है। यूरोप में बड़े पैमाने पर सफलता मिलने के बाद, श्जूलियाज आइजश् की रीमेक को बड़े परदे पर बंगाली, मराठी, तमिल और तेलुगु भाषा में फिल्माया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि भारतीय सिनेमा के इतिहास में पहली बार एक ही रीमेक में से चार अलग-अलग बहुभाषी फिल्मों की शूटिंग एक साथ की जा रही है और वह भी एक निर्धारित समय अवधि में।
आगामी मल्टी-स्टारर क्षेत्रीय फिल्मों में सिनेमा जगत के कुछ लोकप्रिय नाम शामिल हैं, जैसे की बंगाली अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता, भारतीय अभिनेत्री मंजरी फडनिस, पवित्र रिश्ता की मशहूर अभिनेत्री उषा नडकर्णी, अभिनेत्री ईशा चावला, तमिल अभिनेत्री गायत्री शंकर, अभिनेत्री पीए तुलसी, प्रसिद्ध अभिनेता और कॉमेडियन ब्रह्मानंदम, फिल्म और टीवी अभिनेता अनंत जोग, तेलुगु अभिनेता सुनील वर्मा, अभिनेता इंद्रजीत चक्रवर्ती, बंगाली अभिनेता शॉन बैनर्जी, मराठी अभिनेता पुष्कर जोग और सौरभ गोखले, तमिल अभिनेता हरीश उथमन और बद्रीनाथ की दुल्हनिया में काम कर चुके अभिनेता हिमांशु सोनी शामिल हैं। आने वाली बहुभाषी फिल्में अजय कुमार सिंह द्वारा निर्मित की जा रही हैं, जिन्हें 2019 की लोकप्रिय बॉलीवुड फिल्म श्फैमिली ऑफ ठाकुरगंजश् के निर्माता के रूप में जाना जाता है। सिंह ने वेब सीरीज श्फर्रेश् से अभिनेता के रूप में शुरुआत करी, और वह श्जूलियाज आइजश् के चारों बहुभाषी रीमेक में पुलिस इंस्पेक्टर के रूप में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे।
अपने विचारों को साझा करते हुए, अजय कुमार सिंह ने कहा, ष्हम जूलियाज आइज के रीमेक को बनाने के लिए बहुत उत्साहित हैं। हमारी पूरी टीम को उत्तराखंड से ज्यादा खूबसूरत शूटिंग लोकेशन नहीं मिल सकती थी। और तो और, हम सिनेमा उद्योग के कुछ सबसे लोकप्रिय सितारों के साथ काम करने के लिए बहुत रोमांचित है। बहुभाषी फिल्मों का निर्देशन प्रसिद्ध बॉलीवुड सिनेमेटोग्राफर कबीर लाल द्वारा किया जा रहा है, जो की 100 से अधिक बॉलीवुड फिल्मों, जैसे कि ताल, परदेस, हम आपके दिल में रहते हैं, कहो ना प्यार है, वेलकम बैक, में अपने काम के लिए जाने जाते हैं। गौर करने वाली बात है की कबीर लाल इन बहुभाषी फिल्मों के जरिये सिनेमा जगत में पहली बार बतौर निर्देशक काम कर रहे हैं। अपने डेब्यू वेंचर के बारे में बात करते हुए, कबीर लाल ने कहा, “ श्जूलियाज आइजश् की पटकथा काफी दिलचस्प है, और इसकी कहानी हर एक दर्शक को रोमांचक लगेगी। सिनेमैटोग्राफर के रूप में कई फिल्मों में काम करने के बाद, मैं हमेशा से एक बहुभाषी फिल्म में बतौर निर्देशक काम करना चाहता था, और इस तरह की एक बहुप्रशंसित स्पेनिश फिल्म के रीमेक का निर्देशन करना मेरे लिए एक सम्मान की बात है। ”
फिल्मायी जाने वाली चार बहुभाषी फिल्मों में से बंगाली फिल्म अंर्तदृष्टि और मराठी फिल्म अद्रुश्य की शूटिंग वर्तमान में देहरादून और आसपास के विभिन्न स्थानों पर चल रही है। उपर्युक्त फिल्मों के पैक-अप के बाद तमिल व तेलुगु फिल्मों, जिनके शीर्षक क्रमशरू उन पारवायिल और अगोचरा हैं, की शूटिंग शुरू होगी।
लवली वर्ल्ड एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनाई जा रही चारों बहुभाषी रीमेक फिल्मों की कहानी एक ऐसी महिला के ऊपर निर्धारित है जो धीरे-धीरे अपनी दृष्टि खो रही है, और साथ ही में अपनी मृतक नेत्रहीन जुड़वां बहन की रहस्यमय मौत की तहकीकात कर रही है। श्रावणी श्रीकांत अभंग, अशोक लक्ष्मण पालवे, संजय भदाने, ऋषिता प्रमाणिक, रंजीत सेन चैधरी, संतवाना बोसु, और प्रदीप मौलिक भी इन बहुभाषी फिल्मों में अभिनय करते दिखाई देंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY