उत्तराखंड में बहनों को मिलेगी मुफ्त रोडवेज सेवा, सरकार ने दी सौगात…

0
30

Uttarakhand News: 11 अगस्त को पड़ने वाले भाई-बहन के पवित्र त्योहार रक्षाबंधन पर उत्तराखंड सरकार ने इस साल भी बहनों को सौगात दी है । राज्य की रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। हालांकि यह छूट केवल प्रदेश के भीतर रहेगी। यह सुविधा सिर्फ साधारण बसों में मिलेगी।

बताया जा रहा है कि कल उत्तराखंड रोडवेज के आदेश के बाद परिचालक टिकट मशीन से लेडीज-फ्री या लगेज बुक से टिकट बनाएंगे व किराया राशि के आगे शून्य अंकित किया जाएगा। मुफ्त यात्रा उत्तराखंड के भीतर परिवहन के लिए मान्य होगी। मुफ्त यात्रा का अलग से रिकार्ड रखा जाएगा। उत्तराखंड रोडवेज में महिलाओं को फ्री सेवा देने में जो भी खर्च आएगा, उसका वहन उत्तराखंड सरकार करेगी।

गौरतलब है कि ज्योतिष के अनुसार इस वर्ष रक्षाबंधन का त्योहार गुरुवार 11 अगस्त (11 August) के दिन है। लेकिन, इस दिन सुबह 10 बजकर 38 मिनट पर भद्रा लग जाएगी। मान्यतानुसार इस समयकाल में राखी नहीं बांधी जाती क्योंकि भद्रा को रक्षाबंधन का शत्रु माना जाता है। लेकिन, भद्रा पाताल लोक में होगी जिसका 11 तारीख पर कुछ खासा असर नहीं पड़ेगा और शुभ कार्य बाधित नहीं होंगे।

रक्षाबंधन का शुभ मुहुर्त

ज्योतिषनुसार दोपहर 12 बजकर 53 मिनट पर है. यह अभिजीत मुहूर्त है. इसके अलावा दोपहर 2 बजकर 39 मिनट से 3 बजकर 32 मिनट तक विजय मुहूर्त रहेगा. आखिरी मुहुर्त शाम 6 बजकर 55 मिनट से 8 बजकर 20 मिनट का है. इसमें अमृत काल लगेगा. इस एक घंटे 25 मिनट के मुहुर्त में भी राखी बांधी जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here