देहरादून ट्रैफिक पुलिस को यहां जमा कराएं अपना तिरंगा, पढ़ें पूरा प्लान…

0
18

Uttarakhand News: अगर आपने भी अपने घर या अन्य जगह पर तिरंगा फहराया है तो अब आप ये सोच रहे होंगे तिरंगे का क्या किया जाए। तिरंगे को किस तरह डिस्पोज (dispose of the flag) करना है इसके लिए उत्तराखंड पुलिस ने प्लान तैयार कर लिया है। इस प्लान के तहत देहरादून ट्रैफिक पुलिस ने शहर भर में प्वाइंट्स बनाए हैं, जहां लोग अपने झंडों को दे सकते हैं और पुलिस नियमानुसार झंडे को डिस्पोज करेगी।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार आजादी का अमृत महोत्सव पर हर घर झंडा अभियान के तहत लगाय गये झण्डों का 15 अगस्त के बाद इसका क्या और कैसे किया जाये ? इसके लिए देहरादून यातायात  पुलिस अधीक्षक अक्षय कोंडे द्वारा झण्डों को Dispose किये जाने हेतु एक विशेष कार्ययोजना के तहत Flag Collection Center तैयार किये गये हैं। आप अपने झंडे 76 ट्रैफिक ड्यूटी प्वाइंट, 36 ट्रैफिक बूथ, 20 ट्रैफिक अम्ब्रेला और एसपी ट्रैफिक कार्यालय पर यातायात पुलिस कर्मी को सुपुर्द कर सकते हैं।

बताया जा रहा है कि दून ट्रैफिक पुलिस ने आमजन से अपील की है कि Flag Code of India के अनुसार फटे हुए अथवा धूमिल राष्ट्रीय ध्वज को Dispose करनें में यदि वे असमर्थ हैं तो वे ध्वज को यातायात पुलिस देहरादून के द्वारा बनाए गए बुथों, प्वाईंट पर यातायात पुलिस कर्मी को सुपुर्द कर सकते हैं । जिसके पश्चात यातायात पुलिस द्वारा सभी राष्ट्रीय ध्वज को Collect कर नियमानुसार Dispose किया जायेगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here