MannKiBaat कार्यक्रम में ’’मेरा पहला वोट देश के लिये’’ पर करी बात…

0
19

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रायपुर, देहरादून में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम #MannKiBaat के 110वें एपिसोड को विशिष्ठ जनों व एकत्रित जन-समूहों के साथ सुना। कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने अपने ओजस्वी विचारों से देशवासियों के हृदय को छूने का कार्य किया है। 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवा मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए प्रधानमंत्री ने ’’मेरा पहला वोट देश के लिये’’ की बात कही है।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखण्ड की कई विभूतियों, पर्यटक स्थलों आदि को भी “मन की बात” में समय-समय पर स्थान मिला है, जिसके परिणामस्वरूप हमारे लोक संगीत और हमारी लोक संस्कृति से पूरे विश्व के लोग परिचित हुए हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी ने सफलता के जो मंत्र “मन की बात” कार्यक्रम में उल्लेख किये हैं, उन्हें आप सभी अपने जीवन में आत्मसात करें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘यह 110वां एपिसोड है और ऐसा हो सकता है कि देश में मार्च में चुनाव आचार संहिता लागू हो जाए।’ पिछले आम चुनाव के समय भी ऐसे ही मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण कुछ महीनों के लिए बंद हो गया था। पीएम मोदी ने कहा कि ‘जब हम अगली बार मिलेंगे तो वो 111वां एपिसोड होगा और यह एक शुभ नंबर है और अगली बार इस नंबर से शुरू करने से अच्छा और क्या होगा।’

पीएम मोदी ने कहा कि ‘कुछ दिन पहले ही चुनाव आयोग ने एक और अभियान की शुरुआत की है – ‘मेरा पहला वोट – देश के लिए’। इसके जरिए विशेष रूप से first time voters से अधिक-से-अधिक संख्या में मतदान करने का आग्रह किया गया है। भारत को जोश और ऊर्जा से भरी अपनी युवा शक्ति पर गर्व है। हमारे युवा-साथी चुनावी प्रक्रिया में जितनी अधिक भागीदारी करेंगे, इसके नतीजे देश के लिए उतने ही लाभकारी होंगे।’

इस अवसर पर विधायक उमेश शर्मा काऊ, सुरेश गड़िया,  विनय रोहिला, सिद्धार्थ अग्रवाल,  शशि सिंह,  प्रशान्त डोबाल, तरूण धीमान,  आकाश,  सौरभ थपलियाल, शिवानी बंसल, शशांक गोसाईं समेत विभिन्न लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here