बड़ी खबर: सचिवालय मे फर्जी बनकर करता था तानाशाही, पकड़ मे आया तब अक्ल आई…

0
7

सचिवालय में फर्जी आईडी के सहारे एक व्यक्ति को घुसपैठ का प्रयास करते हुए दबोचा गया है।उसके पास सचिवालय कर्मी का फर्जी आईडी कार्ड तो मिला ही है, उसकी गाड़ी में भी उत्तराखंड शासन का बोर्ड लगा मिला है। इसके आवा गाड़ीके अंदर कुछ फाइलें व चेकबुक रखी मिली है।

उसकी फेसबुक आईडी पर परिचय में भी सचिवालय कर्मी लिखा गया है। सचिवालय कर्मचारियों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया है। आज पुलिस ने उस पर धोखाधड़ी की पांच धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।मिली जानकारी के अनुसार कल राज्य सचिवालय के गेट नंबर सात पर एक व्यक्ति प्रवेश के अंदर लिए पहुंचा। उसने अपना परिचय सचिवालय कर्मी के रूप में दिया।

समय गेट पर सचिवालय सुरक्षा दल के मुख्य रक्षक दीपक बिष्ट की उनकी टीम के साथ की ड्यूटी थी। प्रवेश का प्रयास कर रहे व्यक्ति से सुरक्षाकर्मियों ने आई कार्ड मांगा तो उसने मोबाइल पर आईकार्ड का स्क्रीन शाॅट दिखाया।सुरक्षा कर्मचारियों को संदेह होने पर उन्होंने इसकी जानकारी मुख्य सुरक्षा अधिकारी को दी। उन्होंने अपने कार्यालय में बुलाकर संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह रूड़की का रहने वाला राशिद अली है। उसने स्वीकार किया कि उसने सचिवालय में प्रवेश करने के लिए फर्जी परिचय पत्र बनाया था।

इस बीच सुरक्षाकर्मियों ने राशिद की कार की जांच की तो कार पर उत्तराखंड शासन की प्लेट लगी पाई गई। वाहन का नंबर यूपी 16पी-0420 लिखा था। उसकी गाड़ी के अंदर कुछ फाइलें और चेक बरामद हुए। उसकी फेसबुक पर भी उत्तराखंड सचिवालय नाम से परिचय लिखा गया है।सचिवालय के मुख्य सुरक्षा अधिकारी ने तुरंत धारा चौकी पुलिस को घटना से अवगत कराया और राशिद को पुलिस के हवाले कर दिया। आज देहरादून कोतवाली में घटनाक्रम की लिख्ति तहरीर सोंपी गई। पुलिस ने अब से कुछ देर पहले राशिद अली के खिलाफ आईपीसी की धारा 419, 420, 467,468 व 471 के तहत मुकदमा दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here