उत्तराखंड में मौसम विभाग का पूर्वानुमान सटिक साबित, दून में हुई झमाझम बारिश-ओलावृष्टि…

0
3

Weather Update: उत्तराखंड में मौसम विभाग का पूर्वानुमान सटिक साबित हुआ है। मौसम के तेवर तल्ख बने हैं। मंगलवार को दोपहर बाद देहरादून में मौसम बदला और झमाझम बारिश होने लगी। इस दौरान ओलावृष्टि भी हुई। जिससे मौसम सुहावना हो गया। वहीं मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए अगले 48 घंटे भारी बताए है। लोगों से सावधानी बरतने की अपील की गई है।

मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के कई इलाकों में वर्षा-ओलावृष्टि और अंधड़ को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। ऊंचाई वाले इलाकों में दो दिन झोंकेदार हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। नैनीताल, पौड़ी, ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार में वर्षा हो सकती है। वहीं, अन्य जिलों में गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि की आशंका है। निचले इलाकों में 70 से 80 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी-तूफान चलने को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं आईएमडी ने कहा है कि जिन क्षेत्रों में आंधी और गरज के साथ भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है, उन इलाकों में लोगों को बहुत जरूरी होने पर ही घर से निकलने की सलाह दी जाती है। बारिश के समय लोगों को पेड़ के नीचे भी नहीं छिपना चाहिए। चारधाम यात्रा के रजिस्ट्रेशन को रोक दिया गया है। यात्रियों से भी सावधानी बरतने की अपील की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here