सरकार ने यहां पानीपूरी पर लगाया बैन, बिक्री पर रोक लगाई रोक, जानें वजह…

0
27

देश। क्या आपने कभी सुना है कि सरकार ने पानीपूरी पर बैन लगाया हो? जी हां ये बात बिल्कुल सच है कि नेपाल की राजधानी काठमांडू में गोलगप्पे खाने पर सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है।दरअसल नेपाल स्वास्थ्य मंत्रालय ने एलएमसी में गोलगप्पे खाने पर रोक लगा दी है। सरकार ने ये फैसला घाटी के ललितपुर मेट्रोपिलिटन सिटी में हैजा के केस बढ़ने के बाद लिया है। नेपाल स्वास्थ्य मंत्रालय ने दावा किया है कि गोलगप्पे के पानी में कॉलर के बैक्टीरिया पाया गया है।

म्यूनिसिपल पुलिस चीफ सीताराम हचेतू ने बताया कि सभी भीड़भाड़ वाले इलाकों और कॉरिडोर एरिया में गोलगप्पों की बिक्री पर सरकार ने प्रतिबंध लगाने की पूरी तैयारी कर ली है। उनका मानना है कि कहीं न कहीं गोलगप्पों के कारण हैजा के केस बढ़ने का खतरा बना हुआ है।

नेपाल की राजधानी काठमांडू में हैजा के 7 नए केस मिले हैं जिसके बाद घाटी में हैजा के टोटल केस 12 हो गए हैं। कॉलरा के लगातार बढ़ते केस को देखते हुए ही सरकार ने पानीपूरी की बिक्री पर रोक लगाने का फैसला लिया है।

नेपाल के स्वास्थ्य मंत्रालय के अंतर्गत एपिडेमियोलॉजी एंड डिजीज कंट्रोल डिवीजन के डारेक्टर चमनलाल दस ने बताया कि काठमांडू मेट्रोपोलिस में हैजा के पांच नए मामले आये हैं। इसके अलावा एक केस चंद्रागिरि और बुधानीकांता मेट्रोपोलिटन सिटी में 2 केस दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को हिदायत दी है कि हैजा का कोई भी लक्षण दिखने पर तुरंत डॉक्टरी सलाह लें।

सरकार ने यहां पानीपूरी पर लगाया बैन, बिक्री पर रोक लगाई रोक, जानें वजह…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here