देहरादून में यहां रुट रहेगा डायवर्ट, घर से निकलने से पहले देख लें यातायात प्लान…

0
14

उत्तराखंड में कल से टूर्नामेंट शुरू होने वाला है ऐसे में घर से निकलने से पहले ये खबर ज़रूर पढ़ लें। जी हां देहरादून में 21 से 25 सितंबर तक रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series 2022) के तहत क्रिकेट सीरीज शुरू होने जा रही है। इसको देखते हुए देहरादून पुलिस ने यातायात डायवर्ट प्लान जारी किया है। साथ ही वाहनों के लिए पार्किंग की भी व्यवस्था की है। ऐसे में परेशानी से बचने के लिए रुट चार्ट ज़रूर देख लें।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार क्रिकेट स्टेडियम जाने के लिए प्रथम मार्ग सहस्त्रधारा क्रांसिग, लाडपुर, रायपुर बाजार, शिव मंदिर और महाराणा प्रताप चौक से आने वाले वाहनों के लिए क्रिकेट स्टेडियम के गेट नंबर 3 में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। क्रिकेट स्टेडियम जाने के लिए द्वितीय मार्ग पुलिया नंबर 06 से किद्दूवाला, शिव मंदिर और महाराणा प्रताप चौक से आने वाले वाहन भी स्टेडियम के गेट नंबर 3 में पार्क होंगे। स्टेडियम जाने के लिए तृतीय मार्ग रिंग रोड, आईटी पार्क, कर्षाली चौक, काले गांव होते हुए से मालदेवता रोड से महाराणा प्रताप चौक से आने वाले वाहन भी स्टेडियम के गेट नंबर 3 में ही पार्क होंगे।

वहीं थानो रोड से रायपुर स्टेडियम की ओर कोई वाहन नहीं आयेगा। मैच का टिकट दिखाये जाने पर स्टेडियम की ओर वाहन आने की अनुमति दी जायेगी। बाकी सभी वाहन थानो चौक से डोईवाला की ओर डायवर्ट किये जाएंगे। मालदेवता से रायपुर की ओर कोई वाहन नहीं आयेगा। मैच देखने स्टेडियम आने वाले वाहन चालकों को आने दिया जायेगा। बाकी वाहनों को काले गांव मोड़ से कर्षाली चौक की ओर डायवर्ट किया जायेगा। चार पहिया वाहनों की पार्किंग स्टेडियम से दूर बनायी गयी है। दोपहिया वाहनों की पार्किंग क्रिकेट स्टेडियम के नजदीक बनायी गयी है।

बताया जा रहा है कि क्रिकेट स्टेडियम के गेट नंबर 1 से VIP पास धारक और मीडिया का प्रवेश होगा। गेट नंबर 2 से वीवीआईपी, खिलाड़ी और अधिकारियों का प्रवेश होगा। वहीं, गेट नंबर 03 से अन्य सभी का प्रवेश होगा। पुलिया नंबर 06, शिव मंदिर तिराहा, महाराणा प्रताप चौक, माल देवता रोड खाली आर्मी का मैदान, ऑर्डिनेंस फैक्टी ग्राउंड तिराहा, थानो चौक और काले गांव तिराहा बैरियर प्वाइंट रहेंगे। पासधारक, मीडिया और अधिकारियों की पार्किंग स्पोर्ट्स कॉलेज के अन्दर बनी पार्किंग में होगी। गेट नंबर 3 पर पार्किंग स्थल फुल होने पर महाराणा प्रताप चौक पर बैरियर लग जायेगा। माल देवता रोड पर खाली मैदान पर वाहनों की पार्किंग होगी। पार्किंग फुल होने पर ऑर्डिनेंस फैक्टी ग्राउंड में वाहनों की पार्किंग की जायेगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here