सचिवालय रक्षक व कनिष्ठ सहायक परीक्षाओं की भी जांच करेंगी STF, डीजीपी ने दिए निर्देश…

0
17

देहरादून: उत्तराखंड में इन दिनों भर्ती घोटाले को लेकर लगातार बड़े खुलासे हो रहे है। यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले की चल रही जांच के तार सचिवालय रक्षक एवं कनिष्ठ सहायक (ज्यूडिशियरी) से भी जुड़ रहे हैं। ऐसे में अब दोनों भर्तियों में गड़बड़ी की आशंका को देखेते हुए डीजीपी अशोक कुमार ने दोनों परीक्षाओं की जांच भी एसटीएफ को सौंप दी है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार डीजीपी अशोक कुमार (DGP Ashok Kumar) के निर्देश पर पूर्व में आयोजित उत्तराखंड में सचिवालय रक्षक एवं कनिष्ठ सहायक (ज्यूडिशियरी) परीक्षाओं की जांच (Secretariat Guard and Junior Assistant Exams investigation) अब STF करेगी। इसके साथ ही वर्ष 2020 में उत्तराखंड फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा (Uttarakhand Forest Guard Recruitment Exam) में ब्लूटूथ के जरिए हुई नकल की जांच को भी सिविल पुलिस की जगह अब एसटीएफ को पुनः परीक्षण जांच सौंपी गई है।

बताया जा रहा है कि वर्ष 2020 में उत्तराखंड पुलिस ने वन आरक्षी (फॉरेस्ट गार्ड) परीक्षा में ब्लूटूथ के जरिये नकल कराने वाले गिरोह को पकड़ा था, जिस संबंध में जिला हरिद्वार और पौड़ी गढ़वाल में मुकदमे पंजीकृत हैं। इसकी जांच अब दुबारा की जाएगी। तो वहीं पेपर लीक मामले में एसटीएफ 20 अपराधियों की ताबातोड़ गिरफ्तारी कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here